रक्षामंत्री से लिवाना होटल को जमीदोंज आदेश को निरस्त करने की मांग !

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से दिलकुशा कॉलोनी स्थित आवास पर मुलाकात की।

 उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से दिलकुशा कॉलोनी स्थित आवास पर मुलाकात की। इस दौरान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा ने कहा कि पांच सितंबर को लिवाना सुइट्स होटल में आग लग गई थी। यह घटना सुनियोजित षडय़ंत्र नहीं, बल्कि आकस्मिक दुर्घटना है। इसके बावजूद प्रशासन होटल व्यवसायी के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रहा है। उन पर क्रिमिनल धाराएं लगाकर जेल भेज दिया गया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को किया आश्वस्त 

वहीं दूसरी ओर क्राइम जैसा जघन्य अपराध के नजरिए से उनके अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सीज करने के साथ होटल को जमींदोज करने का एक पक्षीय आदेश जारी कर दिया है। जबकि उस भवन का प्राधिकरण ने कमर्शियल मानचित्र भी स्वीकृत कर रखा है। उन्होंने रक्षामंत्री से होटल के जमीदोंज के आदेश को निरस्त करने की मांग की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उनकी हर सम्भव न्यायोचित मदद की जाएगी। संगठन के प्रदेश युवा महामंत्री योगेंद्र सिंह ने कहा कि होटल अग्निकांड के बाद प्रदेश में प्राधिकरण, फायर फाइटिंग, नगर निगम, बिजली सहित अनेक विभागों का सर्वे अभियान चल रहा है। इस सर्वे की आड़ में व्यापारियों का दोहन व शोषण किया जा रहा है। नगर के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ अग्रवाल, विधि संयोजक शैलेंद्र शर्मा मौजूद थे।

अमीनाबाद में दो पहिया पार्किंग की मांग

अमीनाबाद गूंगे नवाब पार्क में दो पहिया पार्किंग की वर्षों पुरानी मांग को लेकर मंगलवार को व्यापारियों ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस दौरान प्रताप मार्केट मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश छाबड़ा ने बताया कि कई वर्षों से यहां के व्यापारी प्रताप मार्केट स्थित गूंगे नवाब पार्क में भूमिगत दोपहिया पार्किंग की मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी तक शासन द्वारा कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया। उन्होंने कहा कि पार्किंग न होने से व्यापार प्रभावित हो रहा है। यहां की सड़कें पार्किंग में तब्दील हो गईं हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष गजेन्द्र पाल सिंह, महामंत्री केदारनाथ वाजपेयी सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: व्यापारी से चार लाख लूटने की कोशिश करने वाला बदमाश गिरफ्तार !

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button