Kanjhawala death case: अंजलि की दोस्त की जांच की उठी मांग !

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कंझावाला मामले में मृत महिला अंजलि की सहेली के खिलाफ जांच की मांग की है,

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कंझावाला मामले में मृत महिला अंजलि की सहेली के खिलाफ जांच की मांग की है, जो कथित तौर पर घटनास्थल से भाग गई थी और दुर्घटना के बारे में किसी से बात नहीं की थी।दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने कंझावला दुर्घटना मामले पर संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि हादसे में मारी गयी 20 वर्षीय महिला घटना के समय अकेली नहीं थी।

जांच होनी चाहिए

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने ट्विटर पर कहा,’अंजलि की सहेली लाइव शो में बैठकर बता रही है कि कैसे लड़के उसके सामने अंजलि के ऊपर दौड़े और यह ‘दोस्त’ वहां से उठकर अपने घर चला गया। यह कैसा दोस्त है। यह? उसने लड़कों को नहीं रोका, पुलिस या अंजलि के किसी भी रिश्तेदार को नहीं बताया… जाकर घर में बैठ गई। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

मृतक महिला के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक 20 वर्षीय युवती की मां से बात की, जिसकी रविवार को कई किलोमीटर तक एक कार द्वारा घसीटने के बाद मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मृतक महिला के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा और आश्वासन दिया कि महिला को न्याय मिलेगा।

‘यौन उत्पीड़न’ का संकेत देने वाली किसी भी चोट से इनकार

विक्टिम की मां से बात की है। बेटी को न्याय दिलाएंगे। बड़े से बड़ा वकील खड़ा होगा। उसकी मां बीमार है। उसका पूरा इलाज किया जाएगा। पीड़ित परिवार को मुआवजे के तौर पर 10 लाख दिए जाएंगे। पीड़ित परिवार भविष्य में कोई जरूरत पड़ी तो उसे पूरा करेंगे।
इस बीच, पोस्टमार्टम परीक्षा (पीएमई) ने ‘यौन उत्पीड़न’ का संकेत देने वाली किसी भी चोट से इनकार किया है, पुलिस ने मंगलवार को सूचित किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button