Delhi New Liquor Policy: LG वी के सक्सेना का बड़ा फैसला, एक साथ ससपेंड किये 11 IAS अधिकारी !

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली की आबकारी नीति में हुई धांधली के आरोप में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 11 आबकारी अधिकारीयों  को निलंबित कर दिया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली की आबकारी नीति में हुई धांधली के आरोप में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 11 आबकारी अधिकारीयों  को निलंबित कर दिया है। वी के सक्सेना ने विजिलेंस रिपोर्ट के बाद आबकारी नीति में घोटाले के आरोप में ये कार्रवाई की है

आबकारी आयुक्त सहित 11 अधिकारी निलंबित !

उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने आबकारी आयुक्त आरव गोपी कृष्ण, तत्कालीन आबकारी आयुक्त दानीक्स आनंद कुमार तिवारी सहित 11 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि उपराज्पाल द्वारा ये बड़ी कार्रवाई आबकारी नीति को लागू करने में हुई चूक और धांधली को लेकर की गई है। उन्होंने अधिकारियों के खिलाफ निलंबन और अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मंजूरी विजिलेंस को दे दी है।

Related Articles

Delhi L-G VK Saxena writes to chief secretary over delay sharing cabinet  notes - India News

सरकार को हुआ करोड़ो का नुकसान !

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जो आबकारी मंत्री भी हैं, उन्होंने LG (Lieutenant Governor) पर आरोप लगते हुए कहा था कि दिल्ली सरकार को नई आबकारी नीति 2021-22 के तहत ‘हजारों करोड़ रुपए’ का नुकसान हुआ है। जिस पर LG ने अंतिम क्षण में यू-टर्न ले लिया है। बता दें कि शनिवार को मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 2021-22 आबकारी नीति को लागू करने से पहले दो बार फाइल को LG के पास भेजा गया था। इन आरोपों के कुछ ही समय बाद, LG कार्यालय ने बताया कि उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली के तत्कालीन आबकारी आयुक्त, IAS अधिकारी आरव गोपी कृष्ण और दानिक्स अधिकारी आनंद कुमार तिवारी, उप आबकारी आयुक्त के खिलाफ ‘प्रमुख अनुशासनात्मक कार्यवाही’ शुरू करने को मंजूरी दे दी गयी है।

Delhi School Reopening | Govt Recommend reopening of schools | DDMA meeting  | Manish Sisodia - Oneindia News

आपको बता दें कि 17 नवंबर 2021 को लागू की गई नयी आबकारी नीति के तहत दिल्ली को 32 क्षेत्रों में बाटा गया था। जिसमे शहर की 849 शराब की दुकानों के लिए निजी फर्मों को खुदरा लाइसेंस जारी किए गए थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने अब इस नीति को वापस ले लिया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button