दिल्ली उच्च न्यायालय ने जवान की लीक हुई सामग्री को हटाने का दिया आदेश

अपनी सबसे हालिया रिलीज़, ब्लॉकबस्टर हिट एक्शन फिल्म पठान के साथ, शाहरुख खान ने जबरदस्त चर्चा पैदा की। पठान की सफलता ने...

अपनी सबसे हालिया रिलीज़, ब्लॉकबस्टर हिट एक्शन फिल्म पठान के साथ, शाहरुख खान ने जबरदस्त चर्चा पैदा की। पठान की सफलता ने एसआरके को प्रमुख गति चित्रों से चार साल की अनुपस्थिति के लिए तैयार करने में मदद की। फिल्म की जबरदस्त सफलता के बाद फैंस उनकी अगली फिल्म जवान का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लोग सूचित रहने के लिए एटली की फिल्म के बारे में अधिक से अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं। हाल ही में, जवान के सेट से चित्र और वीडियो जारी किए गए और जल्दी ही ऑनलाइन लोकप्रिय हो गए। हाईकोर्ट ने अब इन्हें हटाने का निर्देश जारी किया है।

जल्द ही, सोशल मीडिया पर शाहरुख खान की फिल्म के कुछ अंश और वीडियो दिखाई दिए। मंगलवार को, दिल्ली उच्च न्यायालय ने छायादार वेबसाइटों, केबल टीवी प्लेटफार्मों, डायरेक्ट-टू-होम सेवाओं (डीटीएच) और यहां तक कि जॉन डो प्रतिवादियों जैसे प्लेटफार्मों पर फिल्म की कॉपीराइट सामग्री के वितरण पर रोक लगा दी।

YouTube, Google, Twitter और Reddit पर एटली की मूवी से लोकप्रिय वीडियो सेगमेंट को हटाने का भी आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को आदेश दिया है कि वे या तो वेबसाइटों से कॉपीराइट की गई सामग्री को डाउनलोड करने में सक्षम बनाएं या उन वेबसाइटों तक पहुंच प्रतिबंधित करें।

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड से कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत मिलने के बाद जस्टिस सी. हरि शंकर ने फैसला सुनाया। शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के नाम से जानी जाने वाली प्रसिद्ध प्रोडक्शन कंपनी के गौरवशाली मालिक हैं। शिकायत के अनुसार, दो अस्वीकृत जवान वीडियो स्निपेट ऑनलाइन पोस्ट किए गए थे। शाहरुख खान एक वीडियो में युद्ध के दृश्य में और दूसरे में फिल्म की मुख्य अभिनेत्री नयनतारा के साथ एक डांस नंबर में दिखाई दिए।

फिल्म पर आगे चिंता व्यक्त की, यह कहते हुए कि फिल्मों और छवियों के इस तरह के बिना लाइसेंस के वितरण से प्रचार खतरे में पड़ जाता है और फिल्म लॉन्च होने पर चोरी भी हो सकती है। न्यायमूर्ति एस शंकर ने कहा कि ये वीडियो अभिनेता के रूप और गीत को एक विशिष्ट समय पर दिखाए जाने से पहले प्रकट करते हैं।

एक्शन-थ्रिलर फिल्म जवान के डायरेक्टर एटली कुमार हैं. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा नयनतारा और विजय सेतुपति मुख्य भूमिका में हैं। 2 जून, 2023 को फिल्म सिनेमाघरों में खुलने वाली है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button