Delhi: शराब घोटाले में ED ने मारी एंट्री, यूपी समेत 6 राज्यों में चल रही तलाशी !

राजधानी दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर चल रही CBI जांच के बीच अब ED ने भी एंट्री ले ली है। Delhi-NCR समेत देश के कई शहरों में 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

राजधानी दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर चल रही CBI जांच के बीच अब ED ने भी एंट्री ले ली है। Delhi-NCR समेत देश के कई शहरों में 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। खबर यह है कि कई शराब कारोबारियों के ठिकानों पर ED के अधिकारी पहुंचे हैं। दिल्ली, गुरुग्राम, लखनऊ के अलावा मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में भी तलाशी ली जा रही है।

डिप्टी सीएम के घर हो चुकी है छापेमारी !

शराब घोटाले में पहली बार ED ने एंट्री ली है, इससे पहले CBI इस मामले की जांच कर रही थी। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर भी छापेमारी की जा चुकी है। साथ ही, CBI ने सिसोदिया के लॉकर की भी तलाशी ली थी। CBI ने मनीष सिसोदिया समेत एक दर्जन से अधिक लोगों और कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Related Articles

cbi raids residence of manish sisodia

ED ने किया टेकओवर !

मिली जानकारी के मुताबिक CBI की FIR को ED ने टेकओवर कर लिया है। दिल्ली के जोरबाग इलाके में शराब कारोबारी और घोटाले में आरोपी समीर महेंद्रू के घर भी पहुंची है। बताया जा रहा है कि एक टीम घर के एक सदस्य को लेकर किसी दूसरे ठिकाने पर भी गई है। समीर महेंद्रू का नाम CBI के FIR में दर्ज है। समीर, मेसर्स इंडो स्प्रिट्स के MD हैं। उन्होंने 1 करोड़ रुपए मेसर्स राधा इंडस्ट्रीज के राजेन्द्र प्लेस स्थित यूको बैंक के एकांउन्ट में ट्रांसफर किए थे।

Delhi Liquor Policy Scam ED Raids More Than 20 places in Delhi-NCR Check Details Delhi Liquor Policy: शराब घोटाले में ईडी ने 30 जगहों पर मारा छापा, यूपी समेत 6 राज्यों में भी चल रही तलाशी

नई आबकारी नीति में घोटाले का दावा !

आपको बता दें कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार नई शराब नीति लेकर आई थी। इसके आने के बाद दिल्ली के शराब कारोबारी ग्राहकों को डिस्काउंटेड रेट पर शराब बेच रहे थे। कई जगहों पर एक बोतल खरीदने पर दूसरी मुफ्त भी दी जा रही थी। आबकारी नीति 2021-22 के चलते एक समय ऐसा भी आया था, जब दिल्ली में शराब दुकानों की संख्या करीब 650 पहुंच गई थी। जांच एजेंसी ने नई शराब नीति में घोटाला होने का दावा किया था, जिसके बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने CBI जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया था।

Excise Policy 2021 to continue beyond March 31, Delhi govt tells HC - The  Economic Times

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button