रक्षा मंत्री ने कहा, ‘PoK को वापस लाना संसद का संकल्प’

एक बार फिर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि....

एक बार फिर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पीओके को वापस लाना संसद का संकल्प है। एक ऐसी स्थिति है जहां लोग पाकिस्तान के खिलाफ हैं। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि हम गुजरात चुनाव रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे।

इससे पहले राजनाथ सिंह जब जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए थे, तब उन्होंने कहा था कि उन्होंने (पाकिस्तान) पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में जो किया है, उसका भुगतान उन्हें (पाकिस्तान को) करना होगा। पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर ‘अत्याचार’ कर रहा है और उन्हें इसके परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमने कश्मीर के विकास का काम शुरू किया है, लेकिन हम गिलगित-बाल्टिस्तान पहुंचने तक नहीं रुकेंगे।

रक्षा मंत्री के इस बयान के बाद सेना के उत्तरी कमान के अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि सरकार का जो भी निर्देश होगा उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम कोई भी कार्रवाई करने को तैयार हैं और सरकार के निर्देश के मुताबिक काम किया जाएगा।

उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान को चेतावनी…

उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान को चेतावनी भी जारी की है। कहा गया है कि अगर सीजफायर का उल्लंघन हुआ तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। सीमा पर शांति बनाए रखना दोनों देशों की जिम्मेदारी है, लेकिन अगर पाकिस्तान कोई कदम उठाता है तो उसे परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग पर प्रतिक्रिया देते हुए यह भी कहा कि आतंकवादी इस समय बौखला गए हैं। इसलिए निहत्थे लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। लेकिन उन्हें अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। लेफ्टिनेंट जनरल ने इस बात पर भी जोर दिया कि घाटी में युवाओं को कट्टरपंथी बनने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। उन्हें शिक्षित करना जरूरी है। उन्हें आतंक के रास्ते पर जाने से रोकना होगा।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button