# निर्णय : कल से कालोनियों में एलडीए लगाएगा मैप कैम्प !

मानचित्र सम्बंधी समस्याओं के निराकरण के साथ जन सामान्य को किया जाएगा जागरूक, एलडीए के उपाध्यक्ष की पहल पर लगाया जा रहा है कैम्प

लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा सोमवार से कालोनियों में मानचित्र कैम्प लगाया जाएगा। इस कैम्प में मानचित्र सम्बंधी समस्याओं के निराकरण के साथ ही जन सामान्य को भवनों के मानचित्र स्वीकृत कराने के लिए जागरूक किया जाएगा।

साॅफ्टवेयर के माध्यम से मानचित्रों का निस्तारण

उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण में शासन द्वारा लागू यूपीओबीपीएस (उत्तर प्रदेश ऑनलाइन बिल्डिंग प्लान अप्रूवल सिस्टम) साॅफ्टवेयर के माध्यम से मानचित्रों का निस्तारण किया जा रहा है। लेकिन, मानचित्रों को सिस्टम में अपलोड करने एवं अन्य औपचारिकताएं पूर्ण करने में जन सामान्य को कुछ दिक्कतें आ रही हैं।

विभिन्न कालोनियों में कैम्प का आयोजन किया जा रहा

लिहाजा मानचित्रों को यूपीओबीपीएस पर अपलोड करने और अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए शहर की विभिन्न कालोनियों में कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इस कैम्प के माध्यम से लोगों को भवनों के मानचित्र स्वीकृत कराने के सम्बंध में भी जागरूक किया जाएगा।

अपलोड करने समेत अन्य सम्बंधी जानकारी

उपाध्यक्ष ने बताया कि कैम्प में मानचित्र के समस्त अधिकारी/कर्मचारी और यूपीओबीपीएस के कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। जिनके द्वारा जन सामान्य को सिस्टम पर मानचित्रों को अपलोड करने समेत अन्य सम्बंधी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कैम्प का आयोजन सुबह 11ः00 से दोपहर 02ः00 बजे तक निम्नानुसार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button