#DeathAnniversaryIrrfankhan: इस वजह से कई बार एयरपोर्ट पर रोके गए इरफ़ान खान !

इरफान खान बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी याद किया जाता हैं। इरफान अपनी तमाम फिल्मो में अपनी अदाकारी से सभी को अपना मुरीद बनाया हैं।

एक्टर इरफान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। अपनी एक्टिंग के बल- बुते उन्होंने कई अवार्ड्स, फैंस का दिल और अपनों का दिल खूब जीता हैं। बहुत कम समय में इरफ़ान दुनिया को छोड़ के चले गए लेकिन उन्होंने अपनी बेजोड़ अभिनय प्रतिभा के साथ बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी जगह बनाई। आज उन्हें बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी याद किया जाता हैं। 53 वर्षीय अभिनेता अपने अभिनय कौशल, भूमिकाओं की पसंद और ऑफबीट फिल्मों के लिए खूब जानें जाते थे।

Image

हर एक फिल्म में उनका अलग ही किरदार नजर आते हैं। चाहे वो “पान सिंह तोमर” फिल्म हो या “पीकू” हो या कई और तमाम फिल्मे हो सभी फिल्मो में अपनी अदाकारी से उन्होंने अपना मुरीद बना लिया। आज इरफान खान कि दूसरी डेथ एनिवर्सरी हैं, इस मौके पर हम उनकी जिंदगी से जुडी कुछ खास बातें साझा करेंगे,

– इरफान खान का पूरा नाम इरफ़ान अली खान हैं, उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में साल 2003 में फिल्म ‘हासिल’ के साथ ऑन-स्क्रीन डेब्यू किया था।

Image

– साल 1988 में एक्टर ने बॉलीवुड में फिल्म सलाम बॉम्बे से अपनी फ़िल्मी दुनिया कि शुरुआत की। हलाकि इस फिल्म में वे मुख्य भूमिका में नहीं थे। साल 2002 में उनकी जिंदगी में मोड़ आया जब उनकी एक ऐतिहासिक फिल्म, “द वारियर” रिलीज़ हुई जिसने उन्हें तुरंत प्रसिद्धि दी और वह फिल्मी दुनिया में एक जाना-माना चेहरा बन गए।

– इरफान मूल रूप से जमींदार पृष्ठभूमि से आते हैं जिनके शाही संबंध भी हैं। पठान परिवार में पैदा होने के बावजूद इरफान को मांस खाना पसंद नहीं था। अक्सर उनके पिता जी उनका मजाक उड़ाते हुए कहते थे कि, ‘वह एक पठान परिवार में पैदा हुए ब्राह्मण हैं’।

Image

– इरफान ने शुरुआत के दिनों में साल 1994-1998 के दौरान कई टीवी शो में काम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button