# रहस्य से उठा पर्दा : JE परिवार की आत्महत्या करने की पूरी कहानी आयी सामने !

सबसे बड़ी वजह करीब 35 करोड़ रुपये की विवादित जमीन, तो दूसरी उसकी बिक्री न होने पर लोन लेने को लेकर ब्रोकर को लाखों रुपये देने पर बढ़ता कर्ज

जानकीपुरम के सुलतानपुर में नलकूप विभाग के जेई शैलेंद्र कुमार और उनके परिवाकी की मौत की तीन वजह बनी है। जिसमें सबसे बड़ी वजह करीब 35 करोड़ रुपये की विवादित जमीन थी। दूसरी उसकी बिक्री न होने पर लोन लेने को लेकर ब्रोकर को लाखों रुपये देने पर बढ़ता कर्ज और तीसरी नौकरी के नाम पर लिए पैसे लेने के बाद भी नौकरी न दिलवा पाना है।

इन बिंदु पर जांच तेज कर दी

जेई शैलेंद्र ने खुद के साथ पत्नी गीता और बेटी प्राची की मौत की वजह जिन चार लोगों को बताया था। उनसे पूछताछ में यह खुलासे हुए हैं। पुलिस टीम आरोपियों से मिली जानकारी पर इन बिंदु पर जांच तेज कर दी है। शैलेंद्र ने उस जमीन पर प्लाटिंग शुरू की, लेकिन जमीन विवादित होने की बात समाने आई है। इस पर उसके साथ करीब दर्जन भर लोगों का पैसा फंस गया। जिसके बाद ग्राहक पैसा वापसी का दबाव बनाने लगे। जिसमें धमकी देने में आरोपी मोबीन खान और नरेंद्र प्रताप प्रमुख है।

किस्त नहीं अदा कर पा रहे थे

जेई शैलेंद्र ने विवादित जमीन पर प्लाटिंग करने से कई लोगों का पैसा फंस गया है। उन्हें पैसा लौटाने के लिए बैंक के ब्रोकर शैलेंद्र श्रीवास्तव को लोन देने के नाम पर 65 लाख रुपये और दे दिए। शैलेंद्र लोन न मिलने और कर्ज बढ़ने पर मानसिक दबाव में आ गए। लोग फोन पर पैसा वापस करने का दबाव बनाने लगे। इसका नजीता उन्होंने पत्नी और दोस्त के नाम पर दो जमीन की गिफ्ट कर दी। जिसके नाम पर लोन उठा लिया, लेकिन किस्त नहीं अदा कर पा रहे थे।

पैतृक गांव मे अंतिम संस्कार किया गया

शैलेंद्र के लखनऊ स्थित घर पर ताला पड़ा था। शैलेंद्र का पैतृक गांव इटौंजा के असनहा गांव में पत्नी गीता और बेटी रिचा के साथ अंतिम संस्कार किया गया है। गुरुवार को गांव हो या लखनऊ स्थित घर के आस-पास के लोग, सभी जगह उनकी सुसाइड के कारणों को लेकर लोग चर्चा करते रहे। उनके भाई सतेंद्र ने बताया कि भाई ने कभी यह नहीं बताया कि उनके साथ क्या हो रहा है ? यदि बताते तो शायद यह दिन देखने को नहीं पड़ता। हमारे पिता भवानीदीन टीचर और मां आंगनबाड़ी में सुपरवाइजर थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button