DC के खिलाफ हारने पर CSK का टूट सकता है फाइनल का सपना ?

इस साल का आईपीएल अंतिम चरण में है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शनिवार को डबल हेडर मैच होने जा रहा है।

इस साल का आईपीएल अंतिम चरण में है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शनिवार को डबल हेडर मैच होने जा रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम इस साल के आईपीएल में शानदार फॉर्म में रही है। सीएसके जहां भी खेलने जा रही है वहां अपना घरेलू मैदान बना रही है। इसके पीछे जरूर महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है। यह उनका आखिरी सीजन माना जा रहा है। नतीजतन, उनके समर्थक कैप्टन कूल को आखिरी बार 22 गज की दूरी पर देखने के लिए बेताब हैं।

IPL 2023 MS DHONI trolled by csk after he forgot about shivam dube toss  against delhi capitals- IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एमएस धोनी से हुई  भूल, चेन्नई सुपर किंग्स ने

धोनी की टीम दिल्ली के खिलाफ लीग का आखिरी मैच जीतने को बेताब

चेन्नई 13 मैचों में 15 अंकों के साथ पहले ही दूसरे स्थान पर है। प्लेऑफ़ का टिकट उनके लिए व्यावहारिक रूप से पका हुआ है। हालांकि, प्लेऑफ का टिकट बुक करने वाली पहली टीम गुजरात टाइटंस है। माना जा रहा है कि दूसरी टीम के तौर पर सीएसके रास्ता साफ करेगी। नतीजतन धोनी की टीम दिल्ली के खिलाफ लीग का आखिरी मैच जीतने को बेताब है. अगर सीएसके यह मैच नहीं जीतती है तो चेन्नई पर कुछ दबाव हो सकता है।

विराट कोहली 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर

क्योंकि अभी तक लखनऊ सुपरजायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का एक-एक मैच हुआ है। लखनऊ 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। ईडन में आज लखनऊ का सामना केकेआर से होगा। क्रुणाल पांड्या की टीम अगर वह मैच जीत जाती है तो लखनऊ दूसरे नंबर पर आ जाएगा। सीएसके तीसरे स्थान पर आएगी। वहीं रविवार को मुंबई का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। और आरसीबी गुजरात के खिलाफ उतरेगी। अगर आरसीबी और मुंबई दोनों जीतते हैं तो जिस भी टीम का रन रेट ज्यादा होगा वह अंतिम चार में जगह बना लेगी। लेकिन आरसीबी आगे है। फिलहाल विराट कोहली 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। वे रन रेट में मुंबई से काफी आगे हैं।

स्वाभाविक रूप से CSK कुछ हद तक प्रभावित

चेन्नई कई अंकों की जटिलता को बहुत अधिक महत्व नहीं देना चाहता। वह अपनी निरंतरता बरकरार रखते हुए दिल्ली को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाना चाहेगी। इस साल के आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम लयहीन दिल्ली के खिलाफ काफी आगे बढ़ रही है. हालांकि, पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ मिली हार ने स्वाभाविक रूप से सीएसके टीम को कुछ हद तक प्रभावित किया। चेन्नई का खेमा यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि इसका असर दिल्ली के मैच पर न पड़े।

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को भी हराया था। लेकिन उनके लिए चेन्नई का मैच रूल ऑफ थंब है। अगर वह यह मैच जीत भी जाती है तो किसी भी तरह से प्लेऑफ में नहीं जा पाएगी। क्योंकि वे पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में दिल्ली के लिए यह मैच ज्यादा अहम नहीं है, लेकिन चेन्नई के लिए काफी अहम है.

PROBABLE PLAYING 11

इम्पैक्ट प्लेयर्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स

डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ/मुकेश कुमार, रिले रोसौव, फिल सॉल्ट, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, इशांत शर्मा और खलील अहमद।

प्रभावशाली खिलाड़ियों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे/मथिशा पथिराना, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थिकसोना।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button