Trending

बिहार में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान CRPF ने बरामद की 162 आईईडी !

बिहार के औरंगाबाद में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस को एक बड़ी सफतला हाथ लगी है। बिहार के माओवाद प्रभावित औरंगाबाद में एक संयुक्त अभियान में

बिहार के औरंगाबाद में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस को एक बड़ी सफतला हाथ लगी है। बिहार के माओवाद प्रभावित औरंगाबाद में एक संयुक्त अभियान में, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और बिहार पुलिस ने शुक्रवार को 162 इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (improvised explosive device) (IED) और अन्य उपकरण जब्त किए हैं। जिसमे से 13 आईईडी बरामद किए और उन्हें निष्क्रिय Inactive कर दिया है और बाकी के एक गुफा से 149 आईईडी बरामद किए गए।

सीआरपीएफ CRPF ने एक बयान के अनुसार…

औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित लडुइया पहाड़ इलाके में बिहार पुलिस और सीआरपीएफ की टीमें लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।बिहार पुलिस और सीआरपीएफ की टीमें कॉम्बिंग combing कर रही हैं। सीआरपीएफ CRPF ने एक बयान के अनुसार “गैरकानूनी माओवादियों illegal maoists के खिलाफ सीआरपीएफ और बिहार पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सघन अभियान intensive campaign से राज्य सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा है।

 जारी है यह अभियान

यह अभियान उन इलाकों में अभियान जारी है, जिन्हें पहले माओवादियों का गढ़ Maoist bastion माना जाता था। माओवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी IED को नष्ट करने और हथियार और गोला-बारूद बरामद करने के लिए जिन्हें उन्होंने जल्दबाजी में भागते समय छिपा कर रखा होगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button