CRICKET: मुकाम हासिल कर 9 साल बाद मां से मिला क्रिकेटर !

मुंबई इंडियंस (MI) के क्रिकेटर कुमार कार्तिकेय नौ साल और तीन महीने बाद अपने परिवार से मिलने के बाद चाँद पर थे।

मुंबई इंडियंस (MI) के क्रिकेटर कुमार कार्तिकेय नौ साल और तीन महीने बाद अपने परिवार से मिलने के बाद चाँद पर थे। 24 वर्षीय ने बुधवार, 3 अगस्त को अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए अपनी मां के साथ एक तस्वीर पोस्ट की। कार्तिकेय ने तस्वीर को कैप्शन दिया और लिखा, “9 साल 3 महीने बाद अपने परिवार और मम्मा से मिला। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में असमर्थ,।

 

एक मुकाम पर पहुंचने के बाद गए घर

इससे पहले, कार्तिकेय ने कहा था कि वह अपने जीवन में चीजें हासिल करने के बाद ही घर लौटेंगे। मई में वापस, उन्होंने कहा कि वह 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूरा होने के बाद घर जाएंगे जहां उन्होंने अपनी शुरुआत की।मीडिया को दिए इंटरव्यू में कार्तिकेय ने कहा ,”मैं 9 साल से घर नहीं गया हूं। मैंने घर लौटने का फैसला तभी किया जब मैं जीवन में कुछ हासिल कर लूंगा। मेरी माँ और पिताजी ने मुझे बार-बार फोन किया, लेकिन मैं प्रतिबद्ध था।अब आखिरकार, मैं आईपीएल के बाद स्वदेश लौटूंगा। मेरे कोच संजय सर ने मध्य प्रदेश के लिए मेरा नाम सुझाया था। पहले वर्ष में, मेरा नाम अंडर-23 टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में आया, और सूची में अपना नाम देखकर मुझे बड़ी राहत मिली ।

कार्तिकेय का अब तक का क्रिकेट करियर

कार्तिकेय ने 30 अप्रैल को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ एमआई के मैच में अपना आईपीएल डेब्यू किया। चार मैचों में, ट्वीकर ने 7.85 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए।कार्तिकेय मध्य प्रदेश की उस विजयी टीम का भी हिस्सा थे, जिसने इस साल की शुरुआत में मुंबई को हराकर रणजी ट्रॉफी का फाइनल जीता था, वह भी 41 बार की चैंपियन। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में फाइनल में, कार्तिकेय ने दूसरी पारी में चार विकेट लेने सहित पांच विकेट लिए। कार्तिकेय ने अब तक अपने करियर में 12 प्रथम श्रेणी, 19 लिस्ट ए और 12 टी20 खेले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button