भारतीय रक्षा कर्मियों की सुरक्षा को लेकर देश में जारी हुई कोविड एडवाइजरी !

भारतीय सेना ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी कर अपने कर्मियों को फेस मास्क का उपयोग करने, विशेष रूप से बंद और भीड़-भाड़

भारतीय सेना ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी कर अपने कर्मियों को फेस मास्क का उपयोग करने, विशेष रूप से बंद और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षात्मक उपाय करने और सामाजिक दूरी का अभ्यास करने के लिए कहा। सेना ने हाथ धोने और हैंड सैनिटाइज़र के उपयोग सहित नियमित हाथ स्वच्छता पर भी जोर दिया।

3 बजे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 तैयारियों पर वर्चुअल बैठक

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया शुक्रवार दोपहर 3 बजे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों पर वर्चुअल बैठक करेंगे वहीं पिछले दो दिनों में देश भर के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्यों में कोविड-19 की तैयारियों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठकें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को COVID-19 के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और जीनोम अनुक्रमण और परीक्षण में वृद्धि पर ध्यान देने के साथ मजबूत निगरानी की आवश्यकता पर जोर दिया।

भारतीय सेना में महामारी विज्ञान की उभरती

एडवाइजरी में कहा गया है कि देश और भारतीय सेना में महामारी विज्ञान की उभरती स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
एडवाइजरी में यह भी सुझाव दिया गया है कि सभी लक्षण वाले व्यक्तियों का कोविड-19 के लिए परीक्षण किया जाएगा और सकारात्मक परीक्षण करने वालों को सात दिनों के लिए अलग कर दिया जाएगा। मध्यम से गंभीर बीमारी वाले लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।बता दें चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित दुनिया भर में कोविड -19 मामलों के बढ़ने के बीच यह सलाह दी गई है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button