14 साल पुराने अपहरण के केस में राजा भैया पर कोर्ट ने सुनाया फैसला !

कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी राहत ,करीब 14 साल पुराने मामले में राजा भैया को हाईकोर्ट ने निर्दोष करार दिया है।

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में शुमार जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के मुखिया रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। बता दें कि कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी राहत मिल गई है ,करीब 14 साल पुराने मामले में राजा भैया को हाईकोर्ट ने निर्दोष करार दिया है।

Raja bhaiya revealed that when BSP Supremo Mayawati Send him in jail, how  he spent his times before release in Mulayam Singh yadav Era - राजा भैया को  अखबार में सिर्फ फिल्मी

प्रदेश में बसपा सरकार में कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल

दरअसल, साल 2010 में ब्‍लॉक प्रमुख के चुनाव थे। 19 दिसंबर 2010 को ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव के लिए बीडीसी सदस्‍य का अपहरण हो गया। इसको लेकर तत्‍कालीन बसपा नेता मनोज शुक्‍ला और राजा भैया के बीच अदावत हो गई थी ,बताया जाता है कि हाईवे पर करीब दो घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी की गई थी। इस घटना ने प्रदेश में बसपा सरकार में कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े कर दिए थे। इसके बाद बसपा नेता मनोज शुक्‍ला की शिकायत पर कुंडा कोतवाली में राजा भैया, एमएलसी गोपालजी, विधायक विनोद सरोज और कौशांबी के तत्‍कालीन सांसद शैलेंद्र समेत 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था ,हालांकि, सरकार बदलने पर वह जेल से बाहर भी आ गए थे इसके बाद राजा भैया ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

 

राजा भैया पर लगे 14 साल पुराने दाग धुल गए

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए राजा भैया समेत सभी 20 लोगों को निर्दोष ठहराते हुए बरी कर दिया। इसी के साथ राजा भैया पर लगे 14 साल पुराने दाग धुल गए। बता दें कि राजा भैया और बसपा सुप्रीमो मायावती से राजनीतिक अदावत की कहानी किसी से छिपी नहीं है। 2 नवंबर 2002 को तड़के सुबह चार बजे राजा भैया को आतंकवाद निरोधक अधिनियम (POTA) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद जैसे ही यूपी में सत्‍ता परिवर्तन हुआ। मायावती की सरकार गिरते ही सपा की सरकार आई और मुलायम सिंह यादव मुख्‍यमंत्री बने। मुलायम सिंह के शपथ ग्रहण करने के 25 मिनट के अंदर राजा भैया की रिहाई के आदेश जारी कर दिए गए थे।

Raja Bhaiya 600-acre pond became a bird sanctuary but no one could dare to  penetrate the Benti Fort - राजा भैया का 600 एकड़ का तालाब बना पक्षी विहार,  लेकिन बेंती किला

खुदाई के दौरान तालाब से नरकंकाल हुए बरामद

इतना ही नहीं राजा भैया की भदरी रियासत की हवेली में मायावती ने पुलिस ने छापेमारी करवाई। इसके अलावा मायावती ने साल 2003 में राजा भैया के प्रतापगढ़ स्थित भदरी रियासत की कोठी के पीछे 600 एकड़ में फैले बेंती तालाब को भी खुदवा दिया था, कहा जाता है कि खुदाई में इस तालाब से नरकंकाल मिले थे, इसके बारे में भी कई कहानियां हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button