पूरी तरह थमा नहीं कोरोना का कहर, जाने कितने सक्रिय मामले अभी भी मौजूद !

देश में अभी COVID-19 का कहर पूरी तरह से ख़तम नहीं हुआ है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की जानकरियों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 1,580 नए मामले सामने आए हैं।

देश में अभी COVID-19 का कहर पूरी तरह से ख़तम नहीं हुआ है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की जानकरियों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 1,580 नए मामले सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने हाल ही में घोषणा की कि COVID-19 महामारी वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल के रूप में समाप्त हो गई है।

Delhi ramps up COVID testing for THESE symptoms amid XBB.1.16 rise | Mint

देश में फ़िलहाल सक्रिय CASES

हालांकि, टाटा इंस्टीट्यूट फॉर जेनेटिक्स एंड सोसाइटी (टीआईजीएस) के निदेशक डॉ. राकेश मिश्रा ने कहा कि अभी भी वायरल लोड और किसी नए वेरिएंट के उभरने पर नजर रखने की जरूरत है। उसी के साथ ही देश में फ़िलहाल सक्रिय मामलों की बात करे तो अभी देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 18,009 है।

How to Protect Yourself and Others | CDC

देश में रिकवरी रेट

मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 3,167 लोग बीमारी से उबर चुके हैं, जिससे देश में ठीक होने वालों की कुल संख्या 4,44,28,417 हो गई है। बात करे देश में रिकवरी रेट की तो वह फिलहाल 98.77 फीसदी है। वहीं अब तक कुल COVID खुराकों की बात करे तो इस दौरान कोविड टीकों की 1,593 खुराकें दी गईं। देश में अब तक कुल 220.66 करोड़ आवेदन किए जा चुके हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button