कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पीएम मोदी जल्द करेंगे United States of America का दौरा…

कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस नेता और वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी 31 मई को 10 दिनों के लिए अमेरिका जाएंगे। राहुल गांधी 31 मई को अमेरिका पहुंचेंगे

कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस नेता और वायनाड से पूर्व सांसद राहुल गांधी 31 मई को 10 दिनों के लिए अमेरिका जाएंगे। राहुल गांधी 31 मई को अमेरिका पहुंचेंगे और 4 जून को न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर में भारतीय यात्रियों की एक रैली को संबोधित करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। राहुल वाशिंगटन और कैलिफोर्निया भी जाएंगे जहां वह स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पैनल चर्चा और भाषण देंगे। इसके अलावा वह राजनेताओं और उद्यमियों से भी मुलाकात करेंगे।

Rahul Gandhi London Speech : लंदन में राहुल ने पीएम पर साधा निशाना

हंगामे के बाद राहुल गांधी का दूसरा बड़ा दौरा

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक राजनीतिक यात्रा के लिए रवाना होंगे। अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी की मेजबानी व्हाइट हाउस में एक राजनीतिक रात्रिभोज में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन द्वारा की जाएगी। विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते एक प्रेस बयान के जरिए इसकी जानकारी दी। राहुल गांधी की बात करे तो इंग्लैंड दौरे पर हंगामे के बाद राहुल गांधी का दूसरा बड़ा दौरा होगा।

लगभग 5,000 एनआरआई की रैली करेंगे राहुल गांधी

अपने इंग्लैंड दौरे के दौरान लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र और मोदी सरकार पर हमला बोला और विपक्षी नेताओं की जासूसी करने के गंभीर आरोप लगाए। राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में कहा, “हर कोई जानता है और यह खबरों में है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और हमला हो रहा है। मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं, हम उस (विपक्षी) स्थान को नेविगेट कर रहे हैं।” “वहीं इस बार सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के तहत 4 जून को राहुल गांधी न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में लगभग 5,000 एनआरआई की रैली करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button