मुज़फ्फरनगर में गरजे CM योगी, कहा अब दुष्कर्मियों की यमराज से करवाएंगे मुलाकात !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर से प्रदेश की बेटियों को संदेश दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की बेटियों की सुरक्षा के साथ जो भी खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसे यमराज मिलेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 अगस्त को मुजफ्फरनगर में मौजूद थे, जहाँ उन्होंने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीधे शब्दों में इस बात को समझा दिया की अब महिलाओं की तरफ बुरी नजर रखने वालों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा और उनकी तरफ नजर उठाकर देखने वाले का इंतज़ार किसी भी चौराहे पर यमराज करेंगे यानि योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को आस्वस्थ करने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है और वो ऐसे किसी भी मामले का लिहाज करके इसमें कोई भी रियायत बरतने के मूड में नहीं है , CM के शब्दों से ये बात साफ हो जा रही है , उन्होंने आगे युवाओं के रोजगार की बात करते हुए ये भी कहा की उत्तर प्रदेश बड़ा भाग्यशाली है क्योंकि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक युवा हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए यूपी में दो लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी जिसकी शुरुआत 23, 24 और 25 अगस्त से पुलिस भर्ती परीक्षा से होने जा रही है। उन्होंने युवाओं से सीधे तौर पर ये अपील की कि आप इसमें हिस्सा लीजिये और किसी की भी इतनी हस्ती नहीं है की कोई आपकी योग्यता पर सवाल खड़ा कर सके और जो कोई भी ऐसा करते हुए पाया गया उसकी संपत्ति जब्त करके उसे गरीबों में बाट देंगे। मुजफ्फरनगर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की जो मुज़फ्फरनगर कल तक दंगों से जूझ रहा था आज वहां अमन और सुकून है , हम विकास और सुरक्षा के जिस वादे को लेकर आये थे उसे पूरा करेंगे। मुज़फ्फरनगर में एक मिनी स्टेडियम देने के वादे को याद करते हुए ये भी बताया की मेरठ में ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी भी बनेगी। मुख्यमंत्री यही नहीं रुके बल्कि उन्होंने बात को आगे जारी रखते हुए बताया की अब तक उनकी सरकार ने 500 खिलाडियों को सरकारी नौकरी दी है और आगे भी जो युवा देश के लिए मैडल लेकर आएगा , उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी उसका इंतज़ार कर रही होगी। योगी आदित्यनाथ ने मोरना शुगर मिल का जिक्र करते हुए ये भी बताया की मिल के विस्तार के लिए भी बजट उपलब्ध कराया जा रहा है।
CM Yogi Adityanath
मुख्यमंत्री  ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे बताया की जिस उत्तर प्रदेश में पहले कोई आना नहीं चाहता था क्यूंकि तबकी रूलिंग पार्टी उन्हें दंगों के आग में झोकने और जाती धर्म के नामपर बांटने का काम करती आयी थी, अब हर कोई उत्तर प्रदेश में रहना पसंद करता है क्यूंकि यहाँ उन्हें एक न्यायप्रिय शासन व्यवस्था और बिना जाती धर्म के नामपर अपनी स्वतंत्रता से जीवन जीने की आज़ादी मिल रही है। विपक्ष की संलिप्तता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की पहले जब भी बेटियों की इज्जत पर आंच आती थी ये लोग सबसे पहले अपराधियों के साथ ही खड़े नजर आते थे लेकिन अब उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं है बल्कि बेटियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और उसे लेकर किसी भी तरह की किसी भी लापरवाही को बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

हम दंगाई को सिर उठाने का मौका नहीं देंगे- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, कुछ लोग बांटने का काम कर रहे हैं. देश को दंगों की आग में फिर से झोंकने का काम कर रहे हैं. मगर हमें किसी भी दंगाई को सिर उठाने का अवसर नहीं देना है. जो जाति के नामपर बांटकर अराजकता फैलाना चाहते हैं, जो बेटी की सुरक्षा पर खतरा आने पर दुष्कर्मियों के साथ खड़े होते हों, ऐसे लोगों को हमें आगे नहीं बढ़ने देना है. उन्होंने आगे कहा, देश में युवा, गरीब, महिला और अन्नदाता यही चार जातियां हैं. इनकी आकांक्षाओं, अपेक्षाओं को नई उड़ान देना ही हमारी सरकार का संकल्प है.

‘पहले यूपी में कोई आना नहीं चाहता था’

मुजफ्फरनगर में सीएम योगी ने एक बार फिर कैराना पलायन को याद किया. उन्होंने कहा कि पहले जहां कैराना से पलायन हो रहा था तो वहीं अब वहां उद्योग लगाए जा रहे हैं. आज कैराना से उद्योग भागते नहीं हैं. वहां बड़े पैमाने पर निवेश भी हो रहा है. सीएम योगी ने आगे कहा, पहले उप्र में कोई आना नहीं चाहता था. यहां से लोग भागते थे. मगर अब हालात बदल चुके हैं. जहां कभी दंगे होते थे और वहां कांवड़ यात्रा पूरे धूमधाम से निकलती है।
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button