राम मंदिर से पहले बना CM Yogi Adityanath का मंदिर, देखें तस्वीर !

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का मंदिर अभी भी रामनगरी में बन रहा है। अयोध्या से लगे मौर्य का पुरवा में सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनकर तैयार हो गया है।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का मंदिर अभी भी रामनगरी में बन रहा है। अयोध्या से लगे मौर्य का पुरवा में सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनकर तैयार हो गया है। वहां भजन और आरती भी होती है। इस मंदिर को सीएम योगी के एक भक्त ने बनवाया है।

Temple dedicated to UP CM Yogi Adityanath opens in Ayodhya

दरअसल, धर्म की नगरी अयोध्या श्रद्धा और समर्पण के लिए जानी जाती है। शायद यही कारण है कि भगवान राम की नगरी में कृतज्ञता व्यक्त करने का तरीका भी अनोखा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या का विकास और त्रेता युग की तर्ज पर अयोध्या के निर्माण ने एक युवक को इतना प्रभावित किया कि उसने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भगवान का दर्जा दिया और मंदिर बनवाया। इस मंदिर में प्रतिदिन आरती और पूजा की जाती है।

जबरा फॅन! तरुणानं उभारलं CM योगींचं मंदिर, धनुर्धारी प्रतिमेची सकाळ-संध्याकाळ करतो पूजा - Marathi News | cm yogi adityanath die heart fan in ayodhya built a temple on the name of yogi |

इस नाम से जाना जाता है ये मंदिर

दरअसल, राम जन्मभूमि से 15 किमी की दूरी पर मौर्य का पुरवा गांव है, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनकर तैयार हो चुका है। ड्राफ्ट ब्लॉक के मौर्य का पूर्वा निवासी प्रभाकर मौर्य ने अपने ही गांव में इस मंदिर का निर्माण कराया है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक धनुर्धर का अवतार दिया गया है और इस मंदिर का नाम योगी मंदिर भी रखा गया है।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath's temple built in Ayodhya | Deccan Herald

राम मंदिर बनाने का संकल्प

योगी प्रचारक प्रभाकर मौर्य ने कहा, ‘मैंने संकल्प लिया था कि जो अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाएगा। मैं अपने गांव में उसका मंदिर बनाऊंगा। आज अयोध्या में श्री रामलला का भव्य मंदिर बन रहा है, इसलिए उनके संकल्प को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम पर श्री योगी मंदिर का निर्माण किया गया है। इतना ही नहीं, उनके नाम से एक भजन भी तैयार किया गया है, जिसे मंदिर में प्रतिदिन गाया और पूजा जाता है। साथ ही कानून के अनुसार आरती भी की जाती है। भरतकुंड से मात्र 3 किमी की दूरी पर स्थित श्री योगी मंदिर मौर्य का गांव है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button