शहर में आज सुबह से वाहनों का रहेगा डायवर्सन

इस दौरान लखनऊ की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए छोटे-बड़े वाहन कार्यक्रम की समाप्ति तक आवागमन नहीं कर सकेंगे।

 

राजभवन और विधानभवन में वीवीआईपी कार्यक्रम को देखते हुए परिवर्तन

लखनऊ : राजभवन और विधानभवन में वीवीआईपी कार्यक्रम को देखते हुए सोमवार की सुबह आठ बजे से वाहनों का डायवर्जन रहेगा। इस दौरान लखनऊ की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए छोटे-बड़े वाहन कार्यक्रम की समाप्ति तक आवागमन नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा हजरतगंज चौराहा से रायल होटल (बापू भवन) चौराहा तक विधानसभा मार्ग, नावेल्टी (लालबाग) चौराहा से कैपिटल तिराहा के बीच का मार्ग व डीएसओ चौराहा से सिसेंडी विधानसभा तिराहा के बीच वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

केकेसी तिराहा से हुसैनगंज राणा प्रताप चौराहा की ओर जाने वाले वाहनों पर रोक रहेगी। यह वाहन आलमबाग या सदर लालबत्ती, बंदरियाबाग, 1090 चौराहा होकर जा सकेंगे। उदयगंज से एनेक्सी, हुसैनगंज चौराहा से आने वाले वाहन विधान सभा की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन लालबत्ती चौराहा या उदयगंज तिराहे से सदर ओवरब्रिज होते हुए जाएंगे। बंदरियाबाग चौराहा से डीएसओ चौराहा की ओर वाहनों के जाने पर रोक रहेगा। यह वाहन सीधे गोल्फ क्लब, 1090 चौराहा या लालबत्ती चौराहा से सदर कैंट होकर जा सकेंगे।

कैसरबाग की ओर से आने वाले वाहन हुसैनगंज, बर्लिग्टन चौराहा या बापू भवन नहीं आ सकेंगे। यह वाहन बांसमंडी, नत्था, आलमबाग या परिवर्तन चौक से हनुमान सेतु सिकन्दरबाग होकर 1090 से गुजरेंगे। रायल होटल चौराहा से विधानसभा के बीच दोपहर 12 बजे से वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यह वाहन लालबाग होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा। महानगर, निशातगंज से आने वाले वाहन हजरतगंज चौराहा, विधानसभा मार्ग की ओर नहीं जा सकेगा। यह वाहन संकल्प वाटिका तिराहे से बाएं बैकुंठधाम, बालू अड्डा, 1090, जियामऊ, गोल्फ क्लब, बन्दरियाबाग, लालबत्ती, कैंट होकर जा सकेंगे। गोमतीनगर से आने वाले वाहन सिकंदरबाग से हजरतगंज की ओर नहीं आ सकेगा। यह वाहन संकल्प वाटिका, हनुमान सेतु, सुभाष चौराहा से क्लार्क अवध तिराहा होकर जा सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button