मां की तबीयत ख़राब होने पर चुनी एक्टिंग, बन गयीं भोजपुरी सेंसेशन

पूनम दुबे भोजपुरी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन, दिनेशलाल यादव 'निरहुआ', पवन सिंह..

पूनम दुबे भोजपुरी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन, दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’, पवन सिंह, खेसारीलाल यादव, यश मिश्रा और रितेश पांडे जैसे कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ कई फिल्में की हैं। अभिनेत्री ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपने हॉट लुक्स और डांस मूव्स से सारी लाइमलाइट बटोरी। एक्ट्रेस आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनके जन्मदिन पर एक नजर उनके दिलचस्प सफर पर।

बनना चाहती थीं एयर होस्टेस

पूनम के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। अभिनेत्री उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले की रहने वाली हैं, उनका जन्म 08 फरवरी 1990 को हुआ था। पूनम दुबे बचपन से ही एयर होस्टेस बनना चाहती थीं। एयर होस्टेस बनने के लिए पूनम ने 12वीं पास करने के बाद 6 महीने के कोर्स में दाखिला भी लिया, लेकिन पूनम दुबे की मां की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उसकी मां ने उसे रोका और उसने अभिनय करना शुरू कर दिया।

अभिनेत्री मिस इलाहाबाद का खिताब भी जीत चुकी हैं। उन्होंने मॉडलिंग और भोजपुरी इंडस्ट्री में खुद को स्थापित किया है। एक्ट्रेस अपने बोल्ड लुक्स और डांसिंग फिल्मों से काफी पॉपुलर हुई थीं। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के स्टार खेसारी लाल यादव की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से डेब्यू किया था। अभिनेत्री ने फिल्म हम हैं लुटेरे में पावर स्टार पवन सिंह के साथ अभिनय किया।

पूनम के करियर की शुरुआत भोजपुरी इंडस्ट्री से हुई थी। शुरुआती दौर में पूनम को भोजपुरी फिल्मों में आइटम सॉन्ग के कई ऑफर मिले। हालांकि पूनम ने कुछ महीनों के लिए भोजपुरी सिनेमा से ब्रेक ले लिया था. लेकिन कुछ समय बाद अपनी फैन फॉलोइंग की वजह से पूनम फिर से भोजपुरी फिल्मों से जुड़ गईं। पूनम ने भोजपुरी को जो पहचान और सम्मान दिया है, उसके लिए वह पूरी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की भी आभारी हैं। पूनम दुबे ने ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘चना जोर गरम’ समेत करीब 35 भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button