“कांग्रेस को चिंतन शिविर ने नहीं मिलेगा लाभ”- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के सामने साल 2024 के चुनावों के लिए भारत की सबसे पुरानी पार्टी को तैयार करने के लिए नए रूप का प्रस्ताव रखा था

सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कि हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने कि बात सामने आई थी हालांकि इस पर मुहर तो लगी नहीं मगर इस बीच खबर आ रहे हैं कि प्रशांत कांग्रेस ने कांग्रेस दौरा चिंतन शिविर पर अपनी राय रखी हैं। बता दें, कांग्रेस पार्टी में 13 मई को चिंतन शिविर का आयोजन किया था। जिसमे लगभग 400 से अधिक प्रतिनिधि छह समूहों में विषय-विशिष्ट मुद्दों पर चर्चा हुई।

प्रशांत ने किया ट्वीट :
वही कांग्रेस में शामिल नहीं होने की घोषणा के लगभग एक महीने बाद, प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के हालिया ‘चिंतन शिविर’ को विफल बताते हुए, और आगामी गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी करते हुए ट्वीट किया हैं।

किशोर ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मुझे बार-बार #UdaipurChintanShivir के परिणाम पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया है। मेरे विचार से, यह यथास्थिति को लम्बा खींचने और कांग्रेस नेतृत्व को कुछ समय देने के अलावा कुछ भी सार्थक हासिल करने में विफल रहा, कम से कम गुजरात और एचपी में आसन्न चुनावी हार तक!”

कांग्रेस केलिए नहीं काम करेंगे :
प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के सामने साल 2024 के चुनावों के लिए भारत की सबसे पुरानी पार्टी को तैयार करने के लिए नए रूप का प्रस्ताव रखा था। जिसको लेकर उन्होंने सोनिया गांधी से कई बार मुलाकात की थी। यह बताया गया कि, चुनाव विशेषज्ञ ने पार्टी के ढांचे और रणनीतियों में कई बुनियादी बदलावों का सुझाव दिया। लेकिन सूत्रों के मुताबिक पार्टी पूरी तरह से सहज नहीं थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button