छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने नवरात्रि पर गरबा रास में लिया हिस्सा !

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को नवरात्रि के अवसर पर पारंपरिक पोशाक में अपने आवास पर गरबा रास में हिस्सा लिया। कांग्रेस नेता ने प्रतिभागियों के साथ गरबा किया...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को नवरात्रि के अवसर पर पारंपरिक पोशाक में अपने आवास पर गरबा रास में हिस्सा लिया। कांग्रेस नेता ने प्रतिभागियों के साथ गरबा किया और उनसे बातचीत की। इस अवसर पर उन्होंने नवरात्रि पूजा भी की।

महात्मा गांधी औद्योगिक पार्क

इससे पहले रविवार को गांधी जयंती के अवसर पर बघेल ने छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी ‘महात्मा गांधी औद्योगिक पार्क योजना’ का उद्घाटन किया और राज्य के विभिन्न जिलों में 300 ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की आधारशिला रखी.

 

महात्मा गांधी के रास्ते पर चल रही हमारी सरकार

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, “हमारी छत्तीसगढ़ सरकार महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चल रही है। हमने किसानों, मजदूरों, गौपालक और जंगलों में रहने वालों के लिए योजनाएं शुरू की हैं।”

नवरात्रि, जो मां दुर्गा और उनके नौ अवतारों – नवदुर्गा की पूजा के लिए समर्पित है, 26 सितंबर को शुरू हुई और 5 अक्टूबर को समाप्त होगी। नवरात्रि राक्षस महिषासुर की हत्या और बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाती है। नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव के दौरान भक्त मां दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा करते हैं, उनका आशीर्वाद लेते हैं। नवरात्रि का प्रत्येक दिन देवी के अवतार के साथ जुड़ा हुआ है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button