Trending

100वें टेस्ट के लिए चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया की तरफ से मिला गार्ड ऑफ ऑनर !

अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी मैच से पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम

अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी मैच से पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अपने साथियों से गार्ड ऑफ ऑनर लिया और अपने 100वें टेस्ट लैंडमार्क पर सम्मानित हुए। उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट से पहले उनकी पत्नी, पिता, बेटी और टीम के साथियों की उपस्थिति में गावस्कर द्वारा एक विशेष 100वीं टेस्ट मैच कैप भेंट की गई।

इस अवसर पर, गावस्कर ने बताया कि कैसे भारत के लिए खेलना खिलाड़ियों के लिए एक “भारी अहसास” है, जो अपने जीवन के वर्षों को इसके बारे में सपने देखने में बिताते हैं क्योंकि वे अपनी स्थिति का पीछा करते हैं।पुजारा भारत के लिए 100 टेस्ट मैचों के लैंडमार्क तक पहुंचने वाले केवल 13वें खिलाड़ी बन गए हैं।

13 साल लंबे टेस्ट करियर में पुजारा ने 19 शतक …

पुजारा ने अब तक 100 टेस्ट खेले हैं। उन्होंने अपने 13 साल लंबे टेस्ट करियर में 44.15 की औसत से 7,021 रन बनाए हैं, जिन्होंने 2010 में पदार्पण किया था। उनके नाम प्रारूप में कुल 19 शतक और 34 अर्द्धशतक हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206* है।पुजारा ने कहा कि गावस्कर से टेस्ट कैप प्राप्त करना एक सम्मान की बात थी, जो उन्हें टीम इंडिया के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने वाले दिग्गजों में से एक है।

जीवन और टेस्ट क्रिकेट के बीच बहुत सारी समानताएं हैं: पुजारा

“मैंने हमेशा एक बच्चे के रूप में भारत के लिए खेलने का सपना देखा था, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने देश के लिए 100 टेस्ट खेलूंगा। यह मेरे लिए एक विशेष क्षण है। मेरा मानना है कि टेस्ट खेल का अंतिम प्रारूप है। यह आपको बहुत कुछ सिखाता है।” आपके स्वभाव और चरित्र का परीक्षण करता है। जीवन और टेस्ट क्रिकेट के बीच बहुत सारी समानताएं हैं। पुजारा ने कहा, “आप परीक्षण और चुनौती देने के बाद शीर्ष पर आते हैं और आप अच्छी वापसी करते हैं।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button