चेतन शर्मा को एक बार फिर मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, भारत के chief selector के रूप में चुने जा सकते है पूर्व क्रिकेटर !

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के लिए एक नई चयन समिति का चयन करने

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के लिए एक नई चयन समिति का चयन करने के लिए अपने मुख्यालय में एक साक्षात्कार प्रक्रिया आयोजित कर रहा है। जिसमे सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मुख्य चयनकर्ता के तौर पर चेतन शर्मा को एक बार फिर मौका देने के लिए तैयार है। यानी पूर्व भारतीय ऑलराउंडर चेतन शर्मा के राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष बने रहने की संभावना है। वह चयन पैनल में उत्तर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी कर सकते हैं।

कुछ लोगों को किया गया शॉर्टलिस्ट

इससे पहले नवंबर में, BCCI ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित ICC T20 विश्व कप में भारत के प्रदर्शन के बाद नई चयन समिति के लिए आवेदकों को आमंत्रित किया था, जिसमें मेन इन ब्लू सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट से हार के बाद सेमीफाइनल से बाहर हो गया था। वहीं इस बार की बात करे तो इस बीच,मुंबई में बोर्ड में पूर्व क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। (CAC) के लिए एक नई चयन समिति का चयन करने के लिए कुछ लोगों को पहले शॉर्टलिस्ट किया गया है। जिनकी जल्द ही अंतिम घोषणा की जाएगी।

 20 खिलाड़ियों को किया गया शॉर्टलिस्ट

बीसीसीआई ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए रविवार को मुंबई में टीम इंडिया की समीक्षा बैठक बुलाई, बैठक के दौरान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के रोडमैप के साथ-साथ खिलाड़ी की उपलब्धता, वर्कलोड प्रबंधन और फिटनेस मापदंडों के मुद्दों पर भी चर्चा की गई।बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘कम से कम 7 टेस्ट मैच, 30 प्रथम श्रेणी मैच, 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले जाने चाहिए।’बोर्ड ने भारत में अक्टूबर में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button