अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, ग्रामीणों में आक्रोश।

आजमगढ़ में थाना रानी सराय क्षेत्र के जगरनाथ सराय गांव में स्थित दलित बस्ती के पास प्लेटफार्म पर स्थापित डा.भीमराव अंबेडकर के मूर्ति को अराजक तत्वों ने उखाड़ कर फेंक दिया।

जनपद आजमगढ़ में थाना रानी सराय क्षेत्र के जगरनाथ सराय गांव में स्थित दलित बस्ती के पास प्लेटफार्म पर स्थापित डा.भीमराव अंबेडकर के मूर्ति को अराजक तत्वों ने उखाड़ कर फेंक दिया। इसकी जानकारी होने पर ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। सूचना मिलते पुलिस के साथ ही आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

टूटी प्रतिमा देख भड़क उठे ग्रामीण

आजमगढ़ जिले में थाना रानी सराय क्षेत्र के जगरनाथ सराय गांव में रास्ते के किनारे वर्षों पूर्व डा.भीमराव अंबेडकर प्रतिमा स्थापित की गई थी। जहां बीती रात अराजक तत्वों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया, पूरी प्रतिमा ही चबूतरे से उखाड़ दी गई। ग्रामीणों ने जब डा.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा टूटी देखी तो भड़क उठे।

पहचान करके की जाएगी वैधानिक कार्रवाई

कुछ ही देर में काफी संख्या में महिलाएं व पुरुष मौके पर जुट गए। घटना की जानकारी होते ही एसडीएम सदर, सीओ सिटी समेत रानी की सराय थाने पुलिस बल के साथ पहुचे, जहां ग्रामीणों को समझा कर शांत कराया गया। इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर शीघ्र ही उसकी पहचान करके वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button