“कार्यशैली और वर्क कल्चर बदलें यूपीसीडा के अधिकारी”- नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी

यूपी सीडा की पहली बैठक में ही मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता का दिखा कड़ा रुख नजर आया। यूपीसीडा के अधिकारी को दिए निर्देश ...

लखनऊ। उद्योग विकास विभाग की जिम्मेदारी संभालने के बाद उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने कार्यशैली में बदलाव करना होगा। वर्क कल्चर को बदलते हुए आगे बढ़कर जिम्मेदारी निभाते हुए कार्यों को करना होगा और इंडस्ट्री की समस्याओं को दूर करना होगा।

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद शुक्रवार को पहली बार कानपुर में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) की समीक्षा बैठक मैं मंत्री नंदी ने अपना विजन और लक्ष्य दोनों स्पष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन इकोनामी वाला राज्य बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

यूपी सीडा सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में मंत्री नंदी ने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यशैली और वर्क कल्चर बदलना होगा। अधिकारी अब चीजों को खुद आगे बढ़कर निपटाएं। ऐसा न हो कि इंड्रस्टलिस्ट ऑफिस आएं, कंप्लेन करें तभी समस्या का समाधान हो। अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि खुद आगे आएं और उनसे पूछे की कोई समस्या तो नहीं है। वर्क कल्चर बदलते हुए लोगों को मदद के लिए अप्रोच करना है।

समन्वय, संवाद बनाते हुए टीम की तरह करें काम:

समन्वय, संवाद बनाते हुए चीजों को निपटाना है जैसे क्रिकेट टीम में बॉलर बैट्समैन और फोल्डर मिलकर पूरी टीम की जीत के लिए खेलते हैं उसी तरह हम सब को कलेक्टिव प्रयास से उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनामी बनाने के लिए काम करना है।

यूपी सीडा की समीक्षा बैठक ढाई घंटे तक चली, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दो नए ऐप लांच किए ‘दृष्टि’ रियल टाइम के आधार पर ऑनलाइन मॉनिटरिंग कीडा बिल्डिंग प्लान एप।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button