गोरखपुर से ” योगी ” के सामने चुनौती पेश करेंगे ” चंद्रशेखर ” ! पढ़िए पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में महारथियों ने चुनावी रण में उतरना शुरू कर दिया है। आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण ने योगी आदित्यनाथ के प्रतिद्वंदी के रूप में गोरखपुर ( Gorakhpur) से चुनाव लड़ने का एलान किया है। आज आजाद समाज पार्टी के द्वारा कार्यालय से एक पत्र में इस बात की पुष्टि करी गई है।

बीजेपी के खिलाफ मोर्चा

Related Articles

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया है। इसी सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ मैदान में हैं।

उन्होंने विधानपरिषद की राह चुनी

बता दें कि योगी आदित्यनाथ भी पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वो 2017 में मुख्यमंत्री बनने से पहले तक लोकसभा के सदस्य थे। योगी 1998 में पहली बार गोरखपुर (Gorakhpur) से लोकसभा सांसद चुने गए। वो लगातार 5 बार से गोरखपुर से लोकसभा का चुनाव जीते | लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने विधानपरिषद की राह चुनी।

कुछ लोगों के सामने अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी

आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी कुछ लोगों के सामने अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। जिनमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर, राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश यादव चुनाव लड़ते हैं तो पार्टी उनके सामने प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

कड़ी चुनौती पेश कर पाएंगे

बता दे की गोरखपुर कि जिस विधानसभा सीट से चंद्रशेखर ने चुनाव लड़ने का एलान किया है। उस सीट से बीजेपी ने सन 1967 से कोई भी चुनाव नहीं हारी है। अब देखना होगा कि क्या चंद्रशेखर योगी के सामने चुनाव में कड़ी चुनौती पेश कर पाएंगे कि नहीं !

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button