Trending

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई चैंपियन पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगाट !

ट्रिपल कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट ने अपने महासंघ प्रमुख और कई कोचों पर कई एथलीटों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

ट्रिपल कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट ने अपने महासंघ प्रमुख और कई कोचों पर कई एथलीटों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। विनेश ने बुधवार को एक सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन में ये आरोप लगाए, जिसका कई अन्य शीर्ष पहलवानों, पुरुष और महिला ने समर्थन किया। जिसके चलते चैंपियन पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगाट गुरुवार को दिल्ली के जंतर मंतर स्थित धरना स्थल पर पहुंचीं, जहां पहलवानों ने कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और अन्य अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दूसरे दिन भी धरना जारी रखा।

पहलवान बबीता ने ट्वीट किया

शीर्ष खिलाड़ी विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित कई पहलवान कथित यौन उत्पीड़न को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ Wrestling Federation of India (डब्ल्यूएफआई) और उसके प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गुरुवार को दूसरे दिन भी दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे।  हरियाणा खेल एवं युवा मामलों के विभाग की उप निदेशक और पूर्व पहलवान बबीता ने इससे पहले ट्वीट किया था, ”कुश्ती के मामले में मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों के साथ खड़ी हूं। मैं आप सभी को विश्वास दिलाती हूं कि मैं इस मुद्दे को हर स्तर पर सरकार के सामने उठाने का काम करुंगी और खिलाड़ियों को जो सही लगेगा, भविष्य वही तय करेगा।

यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई है: बृजभूषण

विरोध करने वाले पहलवानों ने आगे WFI पर उनके निजी जीवन में दखल देने और उनका शोषण करने का आरोप लगाया। एक पहलवान ने समाचार एजेंसी को बताया, “जब हम ओलंपिक में गए थे, तो हमारे पास फिजियो या कोच नहीं था। जब हमने आवाज उठानी शुरू की, तो हमें धमकी दी गई।

इस पूरे मामले के कथित आरोपी बृजभूषण ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो वह खुद को फांसी लगा लेंगे। “यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई है। अगर ऐसा कुछ हुआ है, तो मैं फांसी लगा लूंगा,

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button