घोषणा : केंद्र सरकार अगले 1.5 वर्षों में “मिशन मोड” पर दस लाख लोगों को देगी रोजगार !

पीएम मोदी ने सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया को प्राथमिकता देने के लिए कहा था ताकि रोजगार के अवसर पैदा हो सकें

आज देश के प्रधानमंत्री कार्यालय से युवाओं के लिए बड़ा एलान हुआ है। कार्यालय ने कहा कि केंद्र अगले 1.5 वर्षों में “मिशन मोड” पर दस लाख लोगों की भर्ती ( Recruitment ) करेगा।

मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की

एक पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और सरकार को अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और भर्ती के निर्देश दिए।

ताकि रोजगार के अवसर पैदा हो सकें

आपको बता दें बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष की बढ़ती आलोचना के बीच सरकार का यह अहम फैसला आया है। विभिन्न सरकारी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पदों को अक्सर हरी झंडी दिखाई जाती है। इससे पहले अप्रैल में, पीएम मोदी ने शीर्ष नौकरशाहों को सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया को प्राथमिकता देने के लिए कहा था। सरकार ने फरवरी में राज्यसभा को सूचित किया था कि 1 मार्च, 2020 तक केंद्र सरकार के विभागों में 8.7 लाख से अधिक रिक्तियां थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button