#CBI Raid: डिप्टी सीएम के घर CBI ने मारा छापा, कहा- “मैं कट्टर ईमानदार हूं” !

दिल्ली में बड़ी खबर सामने आ रहे रही है कि शुक्रवार की सुबह 'डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया' (Deputy CM Manish Sisodia) के घर CBI टीम ने छापेमारी की है।

दिल्ली में बड़ी खबर सामने आ रहे रही है कि शुक्रवार की सुबह ‘डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया’ (Deputy CM Manish Sisodia) के घर CBI टीम ने छापेमारी की है। आपको बता दें कि ‘सीबीआई टीम’ (CBI Team) दिल्ली की ‘एक्साइज पॉलिसी’ (Excise Policy) की जांच के सिलसिले में सिसोदिया के घर अचानक पहुंच गई। इस मामले में दिल्ली के ‘उपराज्यपाल वी के सक्सेना’ (Lieutenant Governor V.K Saxena) के कहने पर CBI ने अपनी टीम के साथ जांच शुरू कर दी।

सूत्रों के मुताबिक ‘मुख्य सचिव नरेश कुमार’ (Chief Secretary Naresh Kumar) की रिपोर्ट में कहा था कि, नई नीति के जरिये शराब लाइसेंसधारियों (liquor licensees) को काफी फायदा हुआ है। इस रिपोर्ट में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम लिया गया था। फिलहाल ये रिपोर्ट LG (Lieutenant Governor) को सौंप दी गई थी।

सिसोदिया ने कहा -“मैं CBI का स्वागत करता हूं”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) सोशल मीडिया (Social Media) पर खुद जानकारी दी है। सिसोदिया ने अपने ‘ट्वीट’ (Tweet) में कहा है कि, “सीबीआई आई है। मैं उनका स्वागत करता हूं। मैं कट्टर ईमानदार हैं।

उन्होंने कहा कि हम लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है। उसे इस तरह परेशान किया जा रहा है। इस कारणवश हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया है।”

शिक्षा और स्वास्थ्य के काम से हैं परेशान

सिसोदिया (Sisodia) ने अपने दूसरे ट्वीट (Tweet) में कहा है कि, ”ये सभी लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं। इस कारणवश दिल्ली के ‘स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन’ (Health Minister Satyendar Jain) पर भी कार्यवाही की जा रही है।

 

इस सिलसिले में शिक्षा-स्वास्थ्य (Education Health) के अच्छे कामों को रोके जा सके। उन्होंने कहा कि हम दोनों लोगों के ऊपर झूठे आरोप लगाये जा रहें हैं। बता दें कि इन सब झूठे आरोपों का सच कोर्ट (Court) में जल्द ही सामने आयेगा।”

Delhi-NCR समेत 20 ठिकानों पर की छानबीन

आपको बता दें कि ‘दिल्ली-एनसीआर’ (Delhi-NCR) समेत 20 ठिकानों पर छानबीन (Search on Locations) की जारी है। इस मामले पर दिल्ली के ‘मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल’ (Chief Minister Arvind Kejriwal) को बयान सामने आया है कि, दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल (Education and Health Model) की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है। इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियो पर रेड और गिरफ़्तारी (Raid and Arrest) की जा रही है। ऐसे में 75 सालों (years) में जिसने भी अच्छा काम करने की कोशिश की है उसे रोका दिया गया है।

छापेमारी के दौरान पूरा मामला सामने आया है कि, ‘रोहिंग्या (Rohingya) को EWS फ्लैट देने के फैसले में स्पष्ट बात करने के लिए ‘केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह’ (Union Home Minister Amit Shah) को पत्र लिखा है। आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीधे शब्दों में कहा है कि, रोहिंग्या अवैध विदेशियों (Rohingya illegal foreigners) को EWS फ्लैट में ट्रांसफर (Transfer to Flat) करने का निर्णय दिल्ली सरकार का था।

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button