सिसोदिया के ऑफिस में CBI का छापा! केंद्रीय एजेंसी ने कहा- ‘हमने नहीं की कोई छापेमारी’

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दावा किया कि उनके कार्यालय पर सीबीआई ने छापा मारा है। सिसोदिया ने ट्वीट कर....

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दावा किया कि उनके कार्यालय पर सीबीआई ने छापा मारा है। सिसोदिया ने ट्वीट कर यह खबर दी है। उन्होंने लिखा- “आज फिर सीबीआई मेरे ऑफिस पहुंच गई है। उनका स्वागत है। उन्होंने मेरे घर पर छापा मारा, मेरे कार्यालय पर छापा मारा, मेरे लॉकर की तलाशी ली और यहां तक कि मेरे गांव पर भी छापा मारा। मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला, नहीं मिलेगा। क्योंकि मैंने कुछ गलत नहीं किया है। दिल्ली के बच्चों की पढ़ाई के लिए ईमानदारी से काम किया।” लेकिन सीबीआई ने उनके दावे का खंडन किया और कहा कि हमने कोई छापेमारी या तलाशी नहीं ली है।

वहीं दूसरी तरफ सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने सीबीआई छापेमारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा, एक बार फिर मोदी जी की सीबीआई मनीष सिसोदिया के दफ्तर पहुंची। लेकिन अब तक उन्होंने यह नहीं बताया कि पिछली छापेमारी में क्या मिला था। क्योंकि घर, ऑफिस, बैंक लॉकर और यहाँ तक कि मनीष जी के गाँव की तलाशी लेने के बाद उन्हें केवल एक ‘झुंझुना’ मिला।

बता दें कि एक्साइज पॉलिसी को लेकर सीबीआई ने पिछले साल मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने दिल्ली-एनसीआर में 20 जगहों पर छापेमारी की।

आबकारी नीति में अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने की थी। मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर एलजी ने जांच की सिफारिश की थी।

दरअसल, मनीष सिसोदिया पर नई एक्साइज ड्यूटी में गड़बड़ी करने का आरोप है। मनीष सिसोदिया के पास ही आबकारी विभाग है। मुख्य सचिव ने पिछले साल अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। कहा गया कि इसमें जीएनसीटीडी एक्ट 1991, ट्रांजैक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स 1993, दिल्ली एक्साइज एक्ट 2009 और दिल्ली एक्साइज रूल्स 2010 के नियम तोड़े गए।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button