Fraud: फर्जी दिव्यांग प्रमाण-पत्र बनवाने आए दो युवकों को पकड़ा, हंगामा !

स्वास्थ्यकर्मियों ने फर्जी दिव्यांग प्रमाण-पत्र बनवाने आए दो युवकों को पकड़ लिया। इस दौरान बलरामपुर अस्पताल परिसर में हंगामा मच गया।

स्वास्थ्यकर्मियों ने फर्जी दिव्यांग प्रमाण-पत्र बनवाने आए दो युवकों को पकड़ लिया। इस दौरान बलरामपुर अस्पताल परिसर में हंगामा मच गया। पूछे जाने पर युवकों ने बताया कि निलंबित फूड इंस्पेक्टर ने अपना दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए भेजा है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने दोनों युवकों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। हांलाकि पुलिस को अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। जबकि सीएमओ का कहना है कि युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

डॉक्टर-स्वास्थ्य कर्मियों ने युवक को पकड़ा

सीएमओ कार्यालय के जरिए सोमवार व शुक्रवार को दिव्यांग बोर्ड बैठता है। बलरामपुर अस्पताल के कमरा नम्बर पांच में शुक्रवार को मेडिकल बोर्ड चल रहा था। दोपहर करीब 12 बजे एक युवक निलंबित फूड इंस्पेक्टर का आधार कार्ड लेकर उसी के नाम पर दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने आया था। युवक ने कम सुनाई देने का हवाला दस्तावेजों में दिया था। ईएनटी विभाग के विशेषज्ञों ने मामले में शक जाहिर किया और जांच की। मामला फर्जी निकला। डॉक्टर-स्वास्थ्य कर्मियों ने युवक को पकड़ लिया। इस दौरान पूरे परिसर में हंगामा मच गया।

पुलिस ने हिरासत में लिया

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक व उसके एक साथी को हिरासत में लिया। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि पुलिस में युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई है। युवक फर्जीवाड़ा कर दिव्यांग प्रमाण-पत्र बनवाने आए थे। वहीं वजीरगंज इंस्पेक्टर का कहना है कि अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button