“शिल्पा को कास्ट करना सबसे मुश्किल हिस्सा था” : सब्बीर खान

फिल्म निर्माता सब्बीर खान की नवीनतम फिल्म निकम्मा आज (17 जून) रिलीज हो गई है। उन्हें हीरोपंती और बागी जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

फिल्म निर्माता सब्बीर खान की नवीनतम फिल्म निकम्मा आज (17 जून) रिलीज हो गई है। उन्हें हीरोपंती और बागी जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। उनसे यह पूछे जाने पर कि क्या वह अभी भी अपनी फिल्मों की रिलीज से ठीक पहले चिड़चिड़े हो जाते हैं, उन्होंने साझा किया, “मैं कभी नर्वस या घबराया हुआ नहीं था। मुझे खुशी है कि मेरी फिल्म निकम्मा आज महामारी के बाद सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।”

 

मैं पूरे परिवार के लिए फिल्में बनाता हूं

जब उनसे व्यावसायिक सिनेमा की समझ के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मैं बॉक्स ऑफिस नंबरों के बारे में कभी नहीं सोचता, लेकिन मसाला एंटरटेनर बनाने में निरंतरता उस सिनेमा से आती है जिसे मैं देखकर बड़ा हुआ हूं। मैं एक ऐसी कहानी चुनता हूं जो कुछ नाटक, हास्य, एक्शन और संगीत के साथ अच्छी तरह से उतरती है। भारतीय फिल्मों में संगीत उनमें एक अनूठा बिंदु है। मैं पूरे परिवार के लिए फिल्में बनाता हूं, यह फिल्म निर्माण की एक शैली नहीं है, और यह एक पैटर्न रहा है।”

वह पूरी तरह से लक्ष्यहीन है

निकम्मा के असामान्य शीर्षक पर, उन्होंने खुलासा किया, “कहानी एक ऐसे व्यक्ति के बारे में है जो एक निश्चित उम्र का है, और वह पूरी तरह से लक्ष्यहीन है। यदि आप इसका अनुवाद करते हैं, तो यह निकम्मा बन जाता है। और, ऐसे लोग तब तक अनजान रहते हैं जब तक उनके परिवार को कुछ नहीं हो जाता।

 

जब कहानी बंद थी 

सब्बीर ने हमेशा नए चेहरों को लॉन्चपैड दिया है, चाहे वह टाइगर श्रॉफ, कृति सनोन या निधि अग्रवाल हों, और निकम्मा के साथ, लोकप्रिय YouTuber और गायिका शर्ली सेतिया दो फिल्म-पुराने अभिमन्यु दसानी के साथ अभिनय की शुरुआत कर रही हैं। उसी के बारे में खुलते हुए वे कहते हैं, “जब निकम्मा के प्रोडक्शन हाउस ने मुझे सह-निर्माण और फिल्म का निर्देशन करने के लिए संपर्क किया, तो मैंने उनसे पूछा कि क्या वे दिनचर्या का पालन करना चाहते हैं और एक प्रसिद्ध अभिनेता को कास्ट करना चाहते हैं या यदि वे नए सिरे से काम करने में रुचि रखते हैं। जब कहानी बंद थी, मैं अभिमन्यु से मिला, मेरी टीम ने मुझे शर्ली दिखाया, और हमने उसका ऑडिशन लिया। वह फिल्म में लिखी गई भूमिका के लिए एकदम सही थीं।”

 

शिल्पा को कास्ट करना सबसे मुश्किल था

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा 14 साल के विश्राम के बाद निकम्मा के साथ नाटकीय वापसी कर रही हैं। सब्बीर ने खुलासा किया, “शिल्पा को कास्ट करना सबसे मुश्किल हिस्सा था। मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जिसमें पुरानी पीढ़ी की गरिमा और संवेदनशीलता हो और युवाओं से भी उनका जुड़ाव हो। जब भी मैंने उसे टेलीविजन पर देखा, वह बहुत गर्म थी। मैं उसके पास गया और उसे सुना, लेकिन उसने जोर देकर कहा कि मैं उसे केवल एक नवागंतुक की तरह मानती हूँ।

सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे

अभिमन्यु एक स्टार किड हैं, और भाई-भतीजावाद की बहस कभी खत्म नहीं होती है। “मैंने टाइगर को लॉन्च किया, और अब अभिमन्यु के साथ, वह सामान तभी काम करेगा जब माता-पिता के दिनों में उस तरह का बदलाव होगा। जब मैंने टाइगर को लॉन्च किया था, तब जैकी श्रॉफ अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे। निकम्मा का फिल्मांकन करते समय, माता-पिता दोनों शामिल नहीं थे। कोई सामान नहीं था।”

मैं अगली फिल्म खत्म करने की कगार पर हूं

एक बिदाई नोट पर, सब्बीर अपनी आने वाली फिल्म स्लेट पर बीन्स बिखेरता है। “मैं अपनी अगली फिल्म अदभुत को खत्म करने की कगार पर हूं, जो एक अलौकिक थ्रिलर है और इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी, डायना पेंटी और श्रेया धनवंतरी हैं। मैंने कभी भी इस तरह की शैली की खोज नहीं की है”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button