खतरे में है ‘इन’ भारतीय खिलाड़ियों का करियर, आज फ्लॉप हुए तो सब खत्म !

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज जारी है। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. टीम इंडिया ने पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज जारी है। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. टीम इंडिया ने पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली। अगले मैच में दक्षिण अफ़्रीका ने जवाब दिया।उन्होंने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया। अब सीरीज का आखिरी निर्णायक मुकाबला होगा। इसके बाद टीम इंडिया अगले कुछ महीनों तक वनडे मैच नहीं खेलेगी। ऐसे में ये मैच एक खिलाड़ी के लिए बेहद अहम है। यह मैच उनका आखिरी मौका हो सकता है। इस खिलाड़ी का नाम संजू सैमसन है।

IPL 2024 Auction Full Details 230 Crores Rupees Spent Total 72 Players Sold  Know The Info Of All Batsman, Bowlers, Allrounders From All Conutries | IPL  2024 Auction: 230 करोड़ में बिके

मार्च से नया सीजन शुरू होगा

आईपीएल 2024 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मंगलवार से दुबई में शुरू हो रही है। उस समय राजस्थान रॉयल्स ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को खरीदा जो अगले सीजन में टीम को मजबूत बनाएंगे। मार्च से जब नया सीजन शुरू होगा तो टीम के कप्तान संजू सैमसन के पास एक मजबूत टीम होगी। लेकिन आईपीएल से पहले सैमसन अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को बचाने के लिए परेशान हैं। जो टी20 लीग से पहले खत्म हो सकता है।

Sanju Samson best option for World Cup prove his ODI Stats - ODI में 55+ का  औसत और 100+ का स्ट्राइक रेट, ये आंकड़े संजू सैमसन को बना रहे World Cup का  दावेदार? | Jansatta

पहले दो वनडे में कैसा रहा प्रदर्शन?

जोहान्सबर्ग में पहले वनडे में संजू सैमसन को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। लेकिन दूसरे मैच में उनके पास बड़ी पारी खेलकर अपना दावा मजबूत करने का मौका था। 27वें ओवर में तीसरा विकेट गिरने के बाद सैमसन क्रीज पर आए। सैमसन के पास काफी समय था। लेकिन अपने पूरे करियर की तरह वह एक बार फिर इस मौके में नाकाम रहे। लगभग 5 ओवर पिच पर बचे थे।इसके बाद उन्होंने 23 गेंदों में 12 रन बनाए और पवेलियन का इंतजार किया।

संजू सैमसन को क्यों मौका नहीं दे रही है टीम इंडिया, जानिए 3 बड़ी वजह | sanju  samson not getting chances reasons india vs west indies 1st odi | TV9  Bharatvarsh

कौन से खिलाड़ी दरवाजा खटखटा रहे हैं?

अब सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार 21 दिसंबर को पार में खेला जाएगा। सैमसन के पास टीम में अपनी जगह बरकरार रखने का यह आखिरी मौका है। टीम में सूर्यकुमार यादव, इशान किशन जैसे खिलाड़ी हैं। तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और साई सुदर्शन भी दरवाजा खटखटा रहे हैं। इसलिए सैमसन को खास प्रदर्शन करना होगा।

उन्हें लगातार मौका नहीं मिला

सैमसन ने 2015 में टी20 फॉर्मेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। लेकिन वह ज्यादा दूर तक नहीं जा सका। कहा गया कि उन्हें मौका नहीं मिला।अक्सर एक या दो मौके के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाता था। पिछले दो-तीन साल में उन्हें ऐसा मौका नहीं मिला।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button