BSP सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी को दी राय, ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कही ये बड़ी बात !

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में देर से वाराणसी की अदालत में वजूखाना के बगल की दीवार को गिराने के लिए एक याचिका दायर की गई है

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी निशाना साधा। मायावती ने बीजेपी पर महंगाई और बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की साजिश रचने का आरोप लगाया। बसपा प्रमुख ने कहा कि, “बेरोजगारी, आसमान छूती महंगाई और अन्य मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए भाजपा और उसके सहयोगी यहां धार्मिक स्थलों को निशाना बना रहे हैं। यह किसी से छिपा नहीं है। इससे यहां की स्थिति कभी भी प्रभावित हो सकती है।”

” यह किसी से छिपा नहीं है कि बीजेपी द्वारा धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है ” : बसपा प्रमुख मायावती

BJP से कही ये बातें :
मायावती ने ज्ञानवापी मस्जिद और ताजमहल से जुड़े मौजूदा ज्वलंत विवादों का भी जिक्र किया और कहा कि ऐसे मुद्दे देश को कमजोर करेंगे। उन्होंने कहा, ‘आजादी के सालों बाद जिस तरह से ज्ञानवापी, मथुरा, ताजमहल और अन्य जगहों के बहाने लोगों की धार्मिक भावनाओं को एक साजिश के तहत भड़काया जा रहा है, उससे देश मजबूत नहीं होगा। बीजेपी को इस पर ध्यान देने की जरूरत है।’

बता दें, ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में देर से वाराणसी की अदालत में वजूखाना के बगल की दीवार को गिराने के लिए एक याचिका दायर की गई है, जहां सर्वेक्षण के दौरान एक शिवलिंग पाए जाने का दावा किया गया है।
इस बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने गुरुवार को ताजमहल में बंद कमरों को खोलने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की। याचिका की सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने दलील दी कि देश के नागरिकों को ताजमहल के बारे में जानने का अधिकार है। हालांकि, अदालत ने याचिका खारिज कर दी और याचिकाकर्ता को जनहित याचिका प्रणाली का मजाक नहीं बनाने को कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button