COVID-19: 10-15 दिनों में बूस्टर खुराक “कोवोवैक्स वैक्सीन” मिल जाएगी मंजूरी: अदार पूनावाला !

रविवार को भारती विद्यापीठ विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है

रविवार को भारती विद्यापीठ विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है कि उनकी कोवोवैक्स वैक्सीन को अगले 10 से 15 दिनों में कोविड-19 के खिलाफ बूस्टर डोज के तौर पर मंजूरी मिल जाएगी। सीईओ ने कहा ”

केंद्र सरकार के पास कोवीशील्ड का एक बड़ा स्टॉक है और अगले 10 से 15 दिनों में कोवोवैक्स वैक्सीन को बूस्टर के रूप में मंजूरी दी जाएगी। बता दें पूनावाला को महाराष्ट्र में डॉ. पतंगराव कदम की जयंती के अवसर पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार NCP chief Sharad Pawar और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस Deputy CM Devendra Fadnavis द्वारा सम्मानित भी किया गया था।

देश  70 से 80 देशों की मदद करने में कामयाब रहा

अदार पूनावाला का कहना था कि कोविड-19 के दौरान हर कोई भारत की ओर देख रहा था, न केवल स्वास्थ्य सेवा के मामले में, बल्कि इसलिए कि देश एक बड़ी आबादी को बनाए रखने और 70 से 80 देशों की मदद करने में कामयाब रहा है।” यह सब भारत के नेतृत्व के कारण संभव हुआ। ” हमारी केंद्र सरकार और राज्य सरकारें, स्वास्थ्यकर्मी, निर्माता, सभी ने एक समान लक्ष्य के साथ मिलकर काम किया।

कोवीशील्ड एसआईआई में होल्ड पर

वही वैक्सीन कि बात करते हुए पूनावाला ने मीडिया को बताया कि कोवोवैक्स वैक्सीन को अगले 10 से 15 दिनों में बूस्टर के रूप में मंजूरी मिल जाएगी, जो कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के खिलाफ अच्छा काम करता है। साथ ही उनका कहना था कि केंद्र सरकार के पास कोविशील्ड का बहुत स्टॉक है, वे इसे राज्यों को दे सकते हैं, क्योंकि अभी इसका उत्पादन हो रहा है साथ ही उन्होंने बताया कि कोवीशील्ड एसआईआई में होल्ड पर है, जरूरत पड़ने पर हम इसे शुरू कर सकते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button