#मध्य प्रदेश: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश में हुआ बम धमाका !

स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर मध्य प्रदेश में इंदौर के पास 'महू तहसील थाना क्षेत्र' गांव के 'बेरछा इलाके' में रविवार को एक नाबालिग ने मौजूद भीड़ के बीच में बम फेंक दिया है।

स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर मध्य प्रदेश में इंदौर (Indore in Madhya Pradesh) के पास ‘महू तहसील थाना क्षेत्र’ (Tehsil Police Station Area) गांव के ‘बेरछा इलाके’ में रविवार को एक नाबालिग ने मौजूद भीड़ के बीच में बम फेंक दिया है। ऐसे में सूत्रों के मुताबिक मामला सामने आया है कि तेज धमाके के साथ हुये विस्फोट में 1 व्यक्ति की मौत (death) हो गई है। इस भीड़ की चपेट में आने से 15 से अधिक लोग घायल (More than 15 People Injured) भी हो चुकें हैं। बता दें कि घायलों में 7 महिलाएं (Women) और 2 बच्चे (Child)  भी शामिल थे। सभी घायल लोगों को वहां के स्थानीय अस्पताल (Local Hospital) पहुंचा दिया गया है।

आपको बता दें कि इस घटना के बाद वहां की स्थानीय पुलिस सक्रिय हो गई है। आज ध्वजारोहण (flag hoisting) के मौके पर दो गुट (Two Groups) आपस में बैठकर शराब (Liquor) पी रहे थे। वहीं अचानक कुछ देर बाद किसी बात को लेकर आपसी विवाद छिड़ गया। बता दें कि विवाद इतना बढ़ा कि एक युवक आर्मी की फायरिंग रेंज में छोड़ने वाला बम लेकर आ गया और उसे भीड़ में फेंक दिया। इस सिलसिले में तेज धमाके के बीच 15 से अधिक लोग घायल हो गये। 

ध्वजारोहण के दौरान फेका बम

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बेरछा गांव सेना की फायरिंग रेंज (firing range) के पास में भी है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक फायरिंग रेंज में जो बम चल नही पाते है वो लोग उसे गांव उठा ले जाते थे। हालांकि उस फायरिंग रेंज में जो पीतल निकलता है। पीतल (Brass) को निकाल कर उसे बेचकर वो लोग उसका व्यापार करते हैं इस घटना के बीच किसी ने डिफेक्टिव बम (Defective Bomb) को विवाद के दौरान फेंक दिया

बता दें कि मध्य प्रदेश में इंदौर (Indore) जिले के बेरछा इलाके में एक बम विस्फोट (Bomb Blast) की खबर सामने आई है। ‘एडिशनल एसपी शशिकांत’ (Additional SP Shashikant) ने आधिकारिक पुष्टि करते हुए कहा कि बम फ़ेंकने के दौरान 2 व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 15 लोग घायल बताये जा रहें हैं। जानकारी के मुताबिक घायलों में 4 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button