“फिल्मों का रीमेक बनाकर सुरक्षित खेल रहा है बॉलीवुड”: नील नितिन मुकेश

अभिनेता नील नितिन मुकेश ने अपने करियर की शुरुआत सबसे अप्रत्याशित हिट से की थी। उनकी पहली फिल्म जॉनी गद्दार एक नोयर थ्रिलर थी,

अभिनेता नील नितिन मुकेश ने अपने करियर की शुरुआत सबसे अप्रत्याशित हिट से की थी। उनकी पहली फिल्म जॉनी गद्दार एक नोयर थ्रिलर थी, जो बॉलीवुड की तुलना में जेम्स हेडली चेस के उपन्यासों की दुनिया में अधिक स्थापित थी। थ्रिलर शैली के बारे में हाल ही में एक बातचीत में, नील ने बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं और लेखकों की आलोचना की कि उन्होंने ‘मूल विचारों और सामग्री’ पर ध्यान केंद्रित नहीं किया, बल्कि हर समय ‘फिल्मों का रीमेक’ बनाया।

बॉलीवुड में मूल विचार हैं 

नील ने रीमेक के लिए बॉलीवुड की रुचि के बारे में बात की और कहा, “विभिन्न उप-शैलियाँ हैं जैसे मनोवैज्ञानिक थ्रिलर,राजनीतिक थ्रिलर, हॉरर थ्रिलर और इसी तरह। हम उनकी खोज क्यों नहीं कर रहे हैं? हम अभी भी मूल विचारों और सामग्री के साथ आने के बजाय फिल्मों का रीमेक बना रहे हैं। बॉलीवुड में, हमारे पास मूल विचार हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हम इसे सुरक्षित रूप से खेलना पसंद करते हैं।”

थ्रिलर शैली में काम बहुत  किया

अपने करियर के शुरुआती वर्षों में, नील ने विज्ञान-फाई थ्रिलर आ देखने ज़ारा, मधुर भंडारकर की जेल और सुधीर मिश्रा की तेरा क्या होगा जॉनी जैसी फिल्मों के साथ थ्रिलर शैली में बहुत काम किया। इस अवधि में उनकी प्रमुख व्यावसायिक सफलता भी एक थ्रिलर थी – 2009 की फिल्म न्यूयॉर्क, जिसमें जॉन अब्राहम और कैटरीना कैफ ने भी अभिनय किया था।

सालों तक छोटी, स्वतंत्र फिल्में करने के बाद, नील ने 2014 में सुपरहिट कथथी के साथ तमिल फिल्म उद्योग में सफलता पाई। उनकी अन्य प्रमुख हिट फिल्मों में प्रेम रतन धन पायो और साहो शामिल हैं।

मुझे जेल जैसी फिल्म का हिस्सा बनना पसंद है

नील ने यह भी बताया कि कैसे एक अभिनेता का मूल्य पूरी तरह से व्यावसायिक सफलता से निर्धारित होता है, यही वजह है कि वह हर तरह की फिल्में करके संतुलन बनाने की कोशिश करता है।

“मेरा मानना ​​है कि शोबिज में, मुझे थोड़ा समझदार होना होगा और संतुलन बनाना होगा। सच्चाई यह है कि न केवल हमारे उद्योग में, बल्कि दर्शकों के बीच भी, एक अभिनेता की सामान्य धारणा उसकी व्यावसायिक सफलता पर आधारित होती है। जहां मुझे जेल जैसी फिल्म का हिस्सा बनना पसंद है, वहीं मैं प्लेयर्स और प्रेम रतन धन पायो जैसी मनोरंजक फिल्में भी करूंगा।

नील को आखिरी बार बाईपास रोड में देखा गया

नील को आखिरी बार 2019 की फिल्म बाईपास रोड में देखा गया था, जो व्यावसायिक रूप से सफल नहीं थी। उसी वर्ष, वह प्रभास-स्टारर साहो में सहायक भूमिका में भी दिखाई दिए थे।

 

उनकी आगामी रिलीज़ में विलंबित अंकुश भट्ट की फ़िल्म फ़िरकी शामिल है, जिसमें के के मेनन और जैकी श्रॉफ भी शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button