Trending

Peshawar blast: नमाज़ के दौरान मस्जिद में ब्लास्ट ,28 नमाज़ियों की मौ@त,150 से ज्यादा ज़ख़्मी !

पाकिस्तान की धरती पर एक बम धमाके ने कई घर उजाड़ दिए है। बता दें पेशावर के एक मस्जिद में सोमवार दोपहर एक बड़े धमाके की खबर सामने आई।

पाकिस्तान की धरती पर एक बम धमाके ने कई घर उजाड़ दिए है। बता दें पेशावर के एक मस्जिद में सोमवार दोपहर एक बड़े धमाके की खबर सामने आई। इस धमाके में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 150 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है।बताया जा रहा है कि धमाका इतना ऊंचा था, उसकी वजह से मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया। ब्लास्ट पेशावर में पुलिस लाइंस के पास स्थित मस्जिद में जोहर की नमाज के बाद हुआ। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें धमाके के बाद अफरा-तफरी का माहौल देखा जा रहा है।

इलाके में तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) का खासा दबदबा

घायलों के अस्पताल में भर्ती का कराया जा रहा है। इस इलाके में तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) पाकिस्तान का खासा दबदबा है और पिछले दिनों इसी संगठन ने यहां हमले की धमकी भी दी थी। पाकिस्तान मीडिया आउटलेट डॉन के मुताबिक दोपहर करीब 1:40 बजे धमाके की सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसकी निंदा की है। इससे पहले 26 अप्रैल 2022 को पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय में एक आत्मघाती हमला हुआ था। इसमें 3 चीनी और एक नागरिक पाकिस्तान की मौत हुई थी।

कई लोगों के दबे होने की आशंका

इस हमले को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के आत्मघाती हमलावर शायरी बलूच (शरी बलूच) ने अंजाम दिया था। जिस मस्जिद में यह हमला हुआ है वहां की हालत गंभीर है। जिसको देखते हुए उस इलाके में पुलिस ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी है ,जिसके चलते सिर्फ एंबुलेंस को ही वापस लाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक इमारत का एक हिस्सा ढह चुका है इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button