# कालाधन नामा : कांग्रेसी एमएलए की गाड़ी में मिला इतना कैश, कि गिनने के लिए मांगनी पड़ी मशीन!

पुलिस को बाद में पता चला कि ये सभी लोग झारखण्ड के कांग्रेसी एम्एलए इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सेल कोंगारी थे

हावड़ा: झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों से उनकी गाड़ी से मिले कैश को लेकर पूछताछ की जा रही है। ये मामला तब हुआ जब कोलकाता के जुड़वां शहर हावड़ा में पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई की।

बता दें पुलिस ने शनिवार शाम को उनकी कार रोकी जब वे बंगाल से यात्रा कर रहे थे। हावड़ा (ग्रामीण) की एसपी स्वाति भंगालिया ने कहा कि कैश इतना बड़ा था कि पुलिस ने एक बैंक से गिनती मशीन बुलानी पड़ी।

उनके बारे में कुछ पता नहीं चला

वाहन में नकदी भरी होने की सूचना के आधार पर वाहन को पांचाला-रानीहाटी चौराहे पर रोक दिया गया था। लेकिन पुलिस को शुरू में उनके बारे में कुछ पता नहीं चला। पुलिस को बाद में पता चला कि ये सभी लोग झारखण्ड के एम्एलए इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सेल कोंगारी थे। ये तीनो पड़ोसी राज्य झारखंड के जामताड़ा से बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जा रहे थे।

पैसों के स्रोत का खुलासा नहीं किया

पूछताछ के लिए विधायकों को थाने ले जाया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “उन्हें पैसे के स्रोत का खुलासा करने के लिए कहा गया है। पास की एक बैंक शाखा से कैश काउंटिंग मशीन मांगी गई है।” सूत्रों ने बताया कि किसी भी विधायक ने अपने पास रखे पैसों के स्रोत का खुलासा नहीं किया है।

जब से सरकार सत्ता में आई है, भ्रष्टाचार बढ़ रहा

बीजेपी झारखंड प्रदेश महासचिव आदित्य साहू ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘जब से उनकी सरकार सत्ता में आई है, भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। इससे पहले भी झारखंड में अधिकारियों के घरों में भारी मात्रा में नकदी फंसी थी। जनता की गाढ़ी कमाई अन्य उद्देश्यों के लिए। पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और यह प्रकाश में आया।”

भाजपा की साजिश का हिस्सा

आपको बता दें अंसारी जामताड़ा से विधायक हैं। जबकि कच्छप रांची जिले के खिजरी से विधायक हैं। तो वहीं कोंगारी सिमडेगा जिले के कोलेबिरा से विधायक हैं। तो वहीं इसपर झारखंड कांग्रेस ने दावा किया कि भारी मात्रा में नकदी हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की भाजपा की साजिश का हिस्सा थी। जिसमें वह लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल के साथ एक हिस्सा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button