बीजेपी ने यूपी के पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह को त्रिपुरा में चुनाव प्रभारी के रूप में किया नामित !

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को महेंद्र सिंह को आगामी त्रिपुरा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी के रूप में नामित किया...

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को महेंद्र सिंह को आगामी त्रिपुरा चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी के रूप में नामित किया, समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया। महेंद्र सिंह योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश प्रशासन में पूर्व मंत्री हैं।

भाजपा ने कहा: “भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डॉ महेंद्र सिंह, एमएलसी उत्तर प्रदेश को पार्टी का चुनाव प्रभारी और समीर उरांव के सांसद राज्यसभा को त्रिपुरा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सह-प्रभारी नियुक्त किया है।”

एसटी मोर्चा की देखरेख के लिए समीर उरांव

राज्यसभा में भाजपा एसटी मोर्चा की देखरेख करने वाले समीर उरांव को भी पार्टी ने त्रिपुरा चुनाव के लिए सह-प्रभारी के रूप में नामित किया है।

त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब, जिन्हें हाल ही में राज्यसभा सांसद के रूप में चुना गया था, ने सरकार के फैसले के लिए अपना समर्थन ट्वीट किया और राज्य में “बड़ी जीत” हासिल करने की उनकी क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया।

डबल इंजन की सरकार ने किया इतिहासिक कार्य

उन्होंने कहा, ‘हम मिलकर राज्य में भारी जीत के साथ फिर से पार्टी की सरकार बनाएंगे। प्रध के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने विकास की दृष्टि से त्रिपुरा को आगे ले जाने में ऐतिहासिक कार्य किया है।

डॉ. महेंद्र सिंह और समीर उरांव को उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए भाजपा के राष्ट्रीय समन्वयक संबित पात्रा की ओर से बधाई और शुभकामनाएं मिलीं।

कुछ दिन पहले बीजेपी के सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (IPFT) के एक विधायक ने विधानसभा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिससे पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

त्रिपुरा के राज्य विधानसभा चुनाव 2023 की पहली छमाही में होने की उम्मीद है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button