बीजेपी को मिला कैप्टन अमरिंदर का साथ, भविष्य में क्या और बिगड़ेंगे कांग्रेस के हालात ?

भाजपा पंजाब में पार्टी के पुनर्गठन की तैयारी में हैं। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे।

भाजपा पंजाब में पार्टी के पुनर्गठन की तैयारी में हैं। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे। अमरिंदर के बीजेपी में जाने के कयास तभी से लगाए जा रहे थे, जब कैप्टन ने कुछ दिनों पहले दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मीटिंग की थी। कैप्टन की बेटी जय इंदर कौर ने कुछ दिनों पहले ही इस बात की पुष्टि की थी कि पंजाब लोक कांग्रेस के भाजपा में विलय को लेकर बात चल रही है।

19 सितंबर को भाजपा को मिलेगा अमरिंदर का साथ

कैप्टन अमरिंदर 19 सितंबर को अपनी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ (PLC) पार्टी का भाजपा में विलय करेंगे। मिली जानकारियों के अनुसार पंजाब के 5-6 पूर्व मंत्री भी BJP की सदस्यता लेंगे। पंजाब लोक कांग्रेस का BJP में विलय होने के बाद कैप्टन और उनके करीबियों को अहम जिम्मेदारियां सौंप सकता है।

कैप्टन ने पिछले साल (पीएलसी) की स्थापना की थी।

80 वर्षीय कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) की स्थापना की थी। अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू के मुद्दे पर कांग्रेस हाईकमान के साथ हुए टकराव के बाद पंजाब के CM पद से इस्तीफा देने के साथ कांग्रेस पार्टी भी छोड़ दी थी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button