अपने शेफ के साथ भारतीय रोटी बनाते नजर आए बिल गेट्स, पीएम मोदी ने दी ये सलाह !

सोशल मीडिया पर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह भारतीय अंदाज में रोटी बनाते...

सोशल मीडिया पर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह भारतीय अंदाज में रोटी बनाते नजर आ रहे हैं। दरअसल, सेलिब्रिटी शेफ ईटन बर्नथ ने यह वीडियो अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसके बाद यह आग की तरह फैल गया। अब इस वीडियो को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है।

इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही पीएम मोदी ने लिखा, ‘शानदार बिल गेट्स, भारत में लेटेस्ट ट्रेंड है बाजरा यानी मोटा अनाज, यह बहुत पौष्टिक होता है। मोटे अनाज से कई तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं।’ वायरल हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बिल गेट्स ने खुद बड़ी मुश्किल से आटा और रोटी बनाई और भारतीय अंदाज में घी के साथ खाया। वीडियो में ईटन खुद बता रहे हैं कि जब वे भारत में बिहार घूमने गए तो वहां उन्होंने रोटी बनाना सीखा। ईटन ने भारत में चल रही ‘दीदी की रसोई’ की भी तारीफ की है और इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

भारत में इस समय मोटे अनाज को बढ़ावा दिया जा रहा है। हाल ही में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी अपने बजट भाषण में कहा था कि सरकार भारत को मोटे अनाज का अंतरराष्ट्रीय हब बनाने के लिए काम कर रही है। इसे लोकप्रिय बनाने में भारत सबसे आगे है। भारत में सदियों से खाई जाने वाली सदियों पुरानी श्रीअन्ना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार छोटे किसानों के साथ काम करेगी ताकि उनका उत्पादन बढ़ाया जा सके।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button