Bilkis Bano case: राहुल गांधी ने बिलकिस बानो के लिए उठाई न्याय की मांग, सरकार पर साधा निशाना !

बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई के विरोध बढ़ता नजर आ रहा है। इसी क्रम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दोषियों की रिहाई को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई के विरोध बढ़ता नजर आ रहा है। इसी क्रम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दोषियों की रिहाई को लेकर सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने बिलकिस बानो के लिए न्याय की मांग की। उन्होंने कहा कि ‘बेटी बचाओ’ का नारा देने वाले ही बलात्कारियों को बचा रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना !

राहुल गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए सरकार पर हमला बोला। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ‘बेटी बचाओ’ जैसे खोखले नारे देने वाले, बलात्कारियों को बचा रहे हैं। आज सवाल देश की महिलाओं के सम्मान और हक का है। बिलकिस बानो को न्याय दो।

Related Articles

सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है याचिका !

बता दें कि बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस याचिका में गुजरात सरकार का आदेश रद करने की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए केंद्र और गुजरात सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस मामले में दो हफ्ते बाद सुनवाई होनी है। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, क्या गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार दोषी छूट के हकदार हैं या नहीं? हमें यह देखना होगा कि क्या छूट देते वक्त इस बात पर ध्यान दिया गया था?

Bilkis Bano case: SC issues notice to Gujarat & Central Govt

15 अगस्त को रिहा हुए थे दोषी !

गौरतलब है कि गुजरात सरकार ने 15 अगस्त को बिलकिस बानो केस में 11 दोषियों को रिहा कर दिया था। सभी दोषी उम्रकैद की सजा काट रहे थे। मुंबई में CBI की एक विशेष अदालत ने इन 11 दोषियों को 21 जनवरी 2008 को सामूहिक दुष्कर्म और बिलकिस बानो के परिवार के सात सदस्यों की हत्या के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी सजा को बरकरार रखा था। 11 दोषियों में से एक राधेश्याम ने सजा माफी के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार भी लगाई थी।

convicts of Bilkis Bano case used to threaten witnesses earlier

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button