Trending

प्रयाागराज में हिंसा की घटना के मास्‍टरमाइंड पर बड़ी कार्रवाई, आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर

प्रयागराज डेवलपमेंट ऑथारिटी के अफसरों ने पुलिस की निगेहबानी में 12 बजकर 45 मिनट पर शुरु की कार्रवाई, गिराया जा रहा है गेट व दीवार

 

प्रयागराज। प्रदेश में शुक्रवार को हुई हिंसा के मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है। हिंसा के मास्‍टरमाइंड बताए जाने वाले जावेद पंंप के मकान पर बुलडोजर चल पड़ा हैै। आरोपी के मकान को ध्‍वस्‍त किया जा रहा हैै। पुलि‍स टीम व प्रशासनकि अफसरों की देखरेख में कार्रवाई चल रही है। आसपास के इलाकों में सुरक्षा के मद्देनजर बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सेक्‍टर व जोनल मजिस्‍ट्रेट पूरे इलाके की निगरानी कर रहे हैं।

आखिर क्‍यों हो रही है कार्रवाई, जानिए पूरा मामला

 

दरअसल 10 जून शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद हिंसा व पत्‍थरबाजी के मामले सामने आए थे। इनमें प्रयागराज का मामला काफी चर्चा में रहा था। प्रयागराज की घटना के बाद एक्‍शन में आई योगी सरकार की पुलिस ने 3 अलग- अलग एफआईआर दर्ज कर 36 लोगों को नामजद कि‍या था। अब पुलिस ने जांच में पाया है क‍ि पूरी घटना के पीछे एक मास्‍टरमांइड जावेद पंप कार्य कर रहा था। इस पर योगी सरकार के प्रशासनिक अफसरों ने तत्‍काल एक्‍शन लिया है। इसमें जावेद पंप के घर की पुरानी फाइल खोल दी है। जावेद पंप का यह मकान अवैध तरीके से बने होने के कारण  गिराए जाने की कार्रवाई की जा रही हैै। खबर लिखे जाने तक जावेद पंप के मकान व गेट को ध्‍वस्‍त कर दिया गया हैै।

पीडीए ने 11 जून को जारी कर थी नोटिस

प्रयागराज डेवलपमेंट ऑथारिटी ने आशियाना में बने जावेद पंप के मकान को गिराए जाने की नोटिस शनि‍वार को ही जारी कर दी थी। इसमें रविवार की सुबह 11बजे तक मकान को खाली करने के निर्देश दिए गए थेे। रविवार की सुबह से ही जावेद पंप के मकान पर बुलडोजर चलाने की तैयारी शुरु हो गई थी। पूरे इलाके में सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाकचौबंद करने के बाद प्रयागराज डेवलपमेंट ऑथारिटी  ने अवैध निर्माण को हटाया। खबर लिखे जाने तक अवैध मकान को ध्‍वस्‍त किए जाने की कार्रवाई जारी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button