# भूपेंद्र सिंह चौधरी : यूपी का पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनाना कहीं ‘जाट वोट व संघ को मजबूती देना तो नहीं’ !

जाट समुदाय से ताल्लुक रखने वाले भूपेंद्र चौधरी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी करीबी माने जाते हैं

आज भारतीय जनता पार्टी ने यूपी के पार्टी अध्यक्ष के रूप में भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary) के नाम का एलान कर दिया।

2016 में वो बीजेपी के एमएलसी चुने गए

राज्य सरकार में पंचायती राज्यमंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी पश्चमी यूपी से आते है। जाती के वो जाट समुदाय से आते है। आपको बता दें वर्तमान समय में वो यूपी विधान परिषद के सदस्य भी है। इससे पहले वो 2016 में वो बीजेपी के एमएलसी चुने गए थे।

बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष रह चुके है

नए प्रदेश अध्यक्ष के राजनीतिक करियर की बात करें तो इसकी शुरुआत विश्व हिंदू परिषद से हुई थी। वे विहिप से ही बीजेपी में शामिल हुए हैं | 1991 में वे भाजपा में शामिल हुए। पार्टी ने उन्हें आखिरी बार 2016 में पहली बार यूपी विधान परिषद के सदस्य के रूप में चुना था। इससे पहले वो बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष रह चुके है।

जाट समुदाय में अच्छी पकड़

कहा जा रहा है कि बीजेपी पश्चिमी यूपी में जाट समुदाय को साधने की तैयारी में जुटी है | वहीं, जाट समुदाय और पश्चिमी यूपी में भूपेंद्र चौधरी की मजबूत पकड़ है। ऐसे में उन्हें राज्य में बीजेपी की कमान सौंपी गई है | इससे  पहले उन्होंने लंबे समय तक संगठन में काम किया था। भूपेंद्र चौधरी ने 1999 में सपा संस्थापक मुलायम सिंह के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन उस चुनाव में हार गए |

संघ को भी और मजबूती मिल सकती है

इसलिए, पश्चिमी यूपी में जाटों के वर्चस्व वाली डेढ़ दर्जन लोकसभा सीटों पर बीजेपी को फायदा हो सकता है। जाट समुदाय से ताल्लुक रखने वाले भूपेंद्र चौधरी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी करीबी माने जाते हैं। साथ ही वो आरएसएस के पुराने स्वयंसेवक भी हैं। इससे कयास लगाए जा रहे है कि इससे संघ को भी और मजबूती मिल सकती है।

 

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button