Bhagat Singh Koshyari Remark: महाराष्ट्र के व्यंजनों का आनंद उठाया, अब कोल्हापुरी चप्पल का समय: उद्धव ठाकरे

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर सार्वजनिक रूप से माफी की मांग की।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर सार्वजनिक रूप से माफी की मांग की। शुक्रवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल अपने एक भाषण को लेकर विवादों में घिर गए थे।

रज्यपाल को अब कोल्हापुरी चप्पल देखनी चाहिए: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा, “महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में, भगत सिंह कोश्यारी ने पिछले ढाई सालों में महाराष्ट्र की हर चीज का आनंद उठाया है। उन्होंने महाराष्ट्र के व्यंजनों का आनंद तो लिया है, पर अब समय आ गया है कि उन्हें कोल्हापुरी चप्पल देखनी चाहिए।” उद्धव ठाकरे ने भगत सिंह कोश्यारी पर हमला बोलते हुए कहा कि “राज्यपाल का पद एक सम्माननीय पद है और वह इसका अपमान नहीं करना चाहते। लेकिन राज्यपाल की कुर्सी पर बैठे भगत सिंह कोश्यारी को भी कुर्सी का सम्मान करना चाहिए। उनका बयान मराठी मानुष का अपमान है।”

Related Articles

Cm Uddhav Thackeray Says Will Never Sit With Bjp Amid Shivsena Political Crisis In The State | Maharashtra Political Crisis: बीजेपी के साथ जाने की अटकलों पर बोले सीएम उद्धव ठाकरे, कह

पार्सल वापस भेजने का समय आ गया है: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल पर आरोप लगाया कि राज्यपाल धर्म के आधार पर समाज को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। वह हर हद पार कर रहे हैं और अब पार्सल को वापस भेजने का समय आ गया है। इससे पहले शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि “महाराष्ट्र में भाजपा समर्थित सीएम होते हुए राज्यपाल कोश्यारी के बयान से मराठी लोगों के साथ-साथ छत्रपति शिवाजी महाराज का भी अपमान हुआ है।” संजय राउत ने यह भी कहा कि “कम से कम सीएम एकनाथ शिंदे को इस मामले पर चुप नहीं बैठना चाहिए। वहीं, राज्यपाल की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने भी उनसे माफी की मांग की है।

Maharashtra Government Vs Governor Conflict, Bhagat Singh Koshyari Angry With Letter Written By CM Uddhav Thackeray | Maharashtra Govt Vs Governor: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिखे पत्र से राज्यपाल हुए ...

राज्यपाल ने क्या दी सफाई ?

दरअसल महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी यह कहकर विवादों में आ गए कि मुंबई में कोई पैसा नहीं बचेगा और अगर गुजरातियों और राजस्थानियों को शहर से हटा दिया गया तो यह देश की वित्तीय राजधानी नहीं रहेगी। शुक्रवार शाम एक कार्यक्रम के दौरान दिए गए उनके इस बयान पर राजनीतिक दलों ने आपत्ति जताते हुए एक विवाद खड़ा कर दिया। राज्यपाल ने शनिवार को कहा कि उनकी टिप्पणियों को “गलत समझा गया,” और यह भी स्पष्ट किया कि उनका “मराठी भाषा बोलने और कड़ी मेहनत करने वाले लोगों को निचा दिखने का कोई इरादा नहीं था, महाराष्ट्र की प्रगति और विकास में मराठी भाषी लोगों का बहुत बड़ा योगदान है।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button