IPS Hemant Lohia: अमित शाह के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर के DG जेल की गला रेतकर हत्या, जम्मू से दिल्ली तक अलर्ट !

सोमवार देर रात जम्मू कश्मीर में एक बड़ी घटना सामने आई। जम्मू-कश्मीर के DG जेल (डायरेक्टर जनरल ऑफ प्रिजन्स), हेमंत लोहिया की उनके ही घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई।

सोमवार देर रात जम्मू कश्मीर में एक बड़ी घटना सामने आई। जम्मू-कश्मीर के DG जेल (डायरेक्टर जनरल ऑफ प्रिजन्स), हेमंत लोहिया की उनके ही घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई। उनकी हत्या के पीछे आतंकी संगठन पीएएफएफ (Peoples Anti Fascist Force) का हाथ सामने आया। मिली जानकारियों के अनुसार हेमंत की हत्या के बाद उनके घरेलू सहायक यासिर के भी फरार होने की खबर सामने आ रही है।

गला रेत जलाने की कोशिश

घटना कि जांच कर रहे अधिकारियों के अनुसार हेमंत लोहिया का गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान भी थे।घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी। आईपीएस अधिकारी को मौत के घाट उतारा और फिर उनका गला रेतने के लिए कांच की बोतल का इस्तेमाल किया था और शव को आग लगाने की कोशिश भी की।

अगस्त में महानिदेशक के रूप में हुए थे नियुक्त

1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत को अगस्त में केंद्रशासित प्रदेश के जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था। यह घटना ऐसे वक्त पर हुई है जब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर है। उन्होंने हेमंत लोहिया मर्डर के मामले में जम्मू कश्मीर के डीजीपी से पूरी रिपोर्ट ली. इसके साथ ही, आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं हेमंत लोहिया की हत्या की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर अलर्ट मोड पर आ गया। वहीं दिल्ली तक इसका असर दिखा और intelligence Agency अलर्ट हो गईं हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button