दुनिया का ऐसा ‘BEACH’ जहां कपड़े पहनने की होती है मनाही, इन 8 BEACHES का नाम भी शामिल !

12 महीनों में दुनिया भर में 'न्यूड सी बीच', 'न्यूड रिसॉर्ट्स' और 'न्यूड सनबाथ' को 10.7 मिलियन से अधिक लोगों ने फॉलो किया

इस दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जहां लोग अपनी कामुक कल्पनाओं ( FANTACY ) में लिप्त होने जाते हैं। आज भी कई लोग अपने पार्टनर के सामने अपनी सेक्सुअल इच्छाओं के बारे में बात करने से कतराते हैं।

अपनी यौन इच्छाओं से भी प्यार करता है

उन्हें इस बात का डर रहता है कि कहीं उनका पार्टनर उन्हें जज न करने लगे। उनका रिश्ता खराब हो सकता है। इस डर के कारण वह अपनी यौन इच्छाओं को दबा देता है। वहीं, एक दूसरा पहलू भी है जहां लोग भगवान से बिल्कुल अलग होकर अपना खूबसूरत जीवन जीते हैं। वे जो चाहते हैं खाते हैं, घूमते हैं, इच्छा पूर्ति में विश्वास करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उन्हें क्या कहते हैं। वह अपनी यौन इच्छाओं से भी प्यार करता है।

10.7 मिलियन से अधिक लोगों ने फॉलो किया

तो वहीं ब्राजील न्यूड बीच के नाम से जाना जाता है। यहां लोगों के कपड़े पहनना प्रतिबंधित है। यहां पुरुष और महिला, ट्रांसजेंडर, गे, लेस्बियन समेत हर तरह के लोग आ सकते हैं। एक रिसर्च के मुताबिक, कोरोना काल में लगाई गई पाबंदियों के दौरान लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा न्यूड बीच सर्च किए थे। यात्रा प्रतिबंधों के बावजूद 12 महीनों में दुनिया भर में ‘न्यूड सी बीच’, ‘न्यूड रिसॉर्ट्स’ और ‘न्यूड सनबाथ’ जैसी खोजों को 10.7 मिलियन से अधिक लोगों ने फॉलो किया है।

ये होते है नियम

ब्राजील के समुद्र तट पूरी तरह से तैयार नहीं हैं। यदि कोई सहज नहीं है, तो वह स्पैन्डेक्स ( कपडे पहन सकते है ) का उपयोग कर सकता है। ब्राजील में कार्निवल परेड के बाहर नग्नता को पूरी तरह से पसंद किया जाता है। 7,400 किलोमीटर (4,600 मील) से अधिक समुद्र तट में, केवल आठ आधिकारिक न्यडिस्ट समुद्र तट हैं, जिसमें अब रियो डी जनेरियो का एब्रीको भी शामिल है। वो आठ बीचों के नाम इस तरह से है :

ब्लैक्स बीच, ला जोला, कैलिफ़ोर्निया।
लेडी बे बीच, सिडनी, ऑस्ट्रेलिया।
बुहने 16, सिल्ट, जर्मनी।
व्रेक बीच, वैंकूवर, कनाडा।
रेड बीच, क्रेते, ग्रीस।
एंसे डी ग्रांडे सलाइन, सेंट।
प्लात्जा डेस कैवलेट, इबीसा, स्पेन।
लिटिल बीच, माउ, हवाई।

लेकिन उन्हें जज करना मना है

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि यह एक न्यूड बीच है जहां आने वाला अपना सारा शरमाता भूल जाता है। पहले तो कपड़े न पहनने का विकल्प होता है। लेकिन दूसरे व्यक्ति को किसी भी तरह का कुछ भी करने से मना किया जाता है। लोगों के निजी मामलों का ध्यान रखना जरूरी है लेकिन उन्हें जज करना मना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button