टूट सकता है बांग्लादेशियों और श्रीलंकन खिलाड़ियों का IPL खेलने का सपना, बैन लगाने की तैयारी में BCCI !

यह बात जगजाहिर है कि विश्व क्रिकेट में बीसीसीआई का दबदबा सर चढ़कर बोलता है। आईसीसी हमेशा बीसीसीआई के सामने घुटनों के बल झुका रहता है।

यह बात जगजाहिर है कि विश्व क्रिकेट में बीसीसीआई का दबदबा सर चढ़कर बोलता है। आईसीसी हमेशा बीसीसीआई के सामने घुटनों के बल झुका रहता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड जो भी आदेश देता है, उसे आईसीसी हर हाल में पूरा करता है।

https://www.facebook.com/bharathashtag/videos/215997754356539

आईसीसी का दर्जा पाए देशों को आपस में क्रिकेट सीरीज खेलना जरूरी है, लेकिन भारत अपनी मर्जी से पाकिस्तान के खिलाफ कभी कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलता। पाकिस्तान दुनिया भर में छाती पीटते रह जाता है, लेकिन किसी के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती।

दोनों देशों के खिलाड़ियों पर हमेशा के लिए आईपीएल खेलने से रोक

आपको याद होगा कि इंदौर में जब टेस्ट मैच 3 दिन के पहले ही समाप्त हो गया था उसके बाद मैच रेफरी की रिकमेंडेशन पर आईसीसी ने उस विकेट को POOR दिया था। अब बीसीसीआई के रिव्यु पिटीशन दायर करने पर आईसीसी ने उस पिच की रेटिंग बीलो एवरेज कर दी है। यानी उसे पुअर की कैटेगरी से बाहर कर दिया गया है।

जिस बीसीसीआई का ऐसा दबदबा है उससे बांग्लादेश और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पंगा ले लिया है। ऐसे में खबर आ रही है कि अगर बीसीसीआई नाराज हो गया तो इन दोनों देशों के खिलाड़ियों पर हमेशा के लिए आईपीएल खेलने से रोक लगा दी जाएगी।

तमाम खिलाड़ी पूरे सीजन आईपीएल के लिए उपलब्ध

दरअसल बीसीसीआई जानता है कि दुनिया की किसी क्रिकेट लीग में खिलाड़ियों को इतना पैसा कभी नहीं मिलेगा। ऐसे में बीसीसीआई ने मित्र देशों के क्रिकेट बोर्ड को पहले ही बता दिया है कि जिस वक्त हम आईपीएल कराते हैं, उस वक्त किसी तरह की क्रिकेट सीरीज ना रखें ताकि तमाम खिलाड़ी पूरे सीजन आईपीएल के लिए उपलब्ध रहें। पर श्रीलंकन और बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड ने इस बार ईसीसीआई की बात मानने से इनकार कर दिया है।

The Board of Control for Cricket in India

BCCI है नाखुश

इस बार के IPL में बांग्लादेशी शाकिब अल हसन, लिटन दास और मुशफिकुर रहीम एक्शम में दिख सकते हैं। और ये प्लेयर्स 9 अप्रैल से 5 मई तक उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद यह 15 मई को बांग्लादेश के लिए क्रिकेट खेलने वापस लौटेंगे। BCCI इस बात से नाखुश है। दूसरी ओर श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा, मतीशा पतिराना, भानुका राजपक्षा और महीश थीक्षणा भी इस साल एक्शन में दिख सकते हैं। ये सारे ही प्लेयर्स IPL के पहले हफ्ते में नहीं खेलेंगे।

बैन के विकल्प पर भी विचार कर रहा BCCI

उस वक्त ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में श्रीलंका के लिए खेलेंगे। इस मसले पर हाल ही में BCB के चीफ नज़मुल हसन पैपॉन ने साफ कर दिया था कि उनके प्लेयर्स नेशनल ड्यूटी से फ्री होने के बाद ही IPL में जाएंगे। इस मामले में एक BCCI ऑफिशल ने कहा है कि अगर कुछ देशों के प्लेयर्स पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे, तो फ्रेंचाइजी इन्हें चुनने में जरूर हिचकिचाएंगी। तमाम फ्रेंचाइजी लगातार बीसीसीआई को खिलाड़ियों के उपलब्ध ना होने की शिकायतें भेज रही हैं। इनसे बीसीसीआई खासा नाराज हो गया है और बैन के विकल्प पर भी विचार कर रहा है।

खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेलने की बजाय

बता दें कि BCCI ने पहले ही पाकिस्तानी प्लेयर्स पर बैन लगा रखा है। और अगर ये रिपोर्ट्स सच साबित हुईं, तो श्रीलंका और बांग्लादेश के प्लेयर्स भी इसी लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। टूर्नामेंट पर लौटें, तो IPL 2023 का पहला मैच 31 मार्च, शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

देखना दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश और श्रीलंका के तमाम खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध होते हैं या बीसीसीआई उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेता है। अगर एक्शन हुआ तो ये खिलाड़ी भारत में आईपीएल खेलने की बजाय घर पर बैठकर रात में टीवी पर हमारी और आपकी तरह आईपीएल देखेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button